मंगलवार, मई 17Digitalwomen.news

Poll strategist Prashant Kishor not joining Congress

कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर, जानिए क्या है वजह?

Poll strategist Prashant Kishor not joining Congress
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

लंबे समय से कांग्रेस में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के शामिल होने की खबर पर विराम लग गया है। और यह साफ हो गया है कि अब प्रशांत किशोर कांग्रेस पार्टी में शामिल नहीं होंगे। इस बात की जानकारी कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्वीट के जरिए दी है जिसमें लिखा रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लिखा है कि प्रशांत किशोर की ओर से दी गई एक प्रस्तुति और उनके साथ विचार-विमर्श करने के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप (ईएजी) 2024 का गठन किया था

सुरजेवाला ने कहा कि प्रशांत किशोर को इस समूह के हिस्से के तौर पर परिभाषित जिम्मेदारी के साथ शामिल होने का निमंत्रण दिया गया था, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया है। हम पार्टी के लिए उनके प्रयासों और सुझावों की सराहना करते हैं।

कांग्रेस में न शामिल होने पर क्या बोले प्रशांत किशोर
उधर, प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट में कहा कि मैंने ईएजी के हिस्से के तौर पर पार्टी में शामिल होने की कांग्रेस की पेशकश को अस्वीकार कर दिया है और चुनावों के लिए जिम्मेदारी ली है। मेरे विचार में सांगठनिक समस्याओं को सुधारों के जरिए ठीक करने के लिए पार्टी को मुझसे ज्यादा नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की आवश्यकता है।

मिली जानकारी के अनुसार 16 अप्रैल को प्रशांत किशोर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। दोनों के बीच की यह मुलाकात लगभग 2 घंटे से ऊपर चली थी। इस दौरान सोनिया गांधी ने इस बात से साफ इनकार कर दिया था कि प्रशांत किशोर अगर पार्टी में शामिल होते हैं तो उन्हें कोई विशेष ट्रीटमेंट दिया जाएगा। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया गया था कि उनके पार्टी शामिल होने की शर्त पर संगठन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: