मंगलवार, मई 17Digitalwomen.news

ट्विटर के मालिक बने एलन मस्क

Elon Musk strikes deal to buy Twitter for $44bn, take it private
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

लंबे समय के इंतजार के बाद अब आखिरकार ट्विटर पर दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क का मालिकाना हक हो गया है।
खबर है कि ट्विटर इंक ने इसे अरबपति एलन मस्क को 44 अरब डॉलर यानी 3,368 अरब रुपये में बेच दिया है। कंपनी बोर्ड ने इस संबंध में मंजूरी दे दी है। इस हिसाब से मस्क को ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर (4148 रुपये) चुकाने होंगे। इस बात की जानकारी ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने कल सोमवार रात 12 बजे एक प्रेस रिलीज में दी है।

बता दें कि इस सौदे ने टेस्ला के सीईओ को 217 मिलियन उपयोगकर्ताओं वाली कंपनी का मालिकाना हक दे दिया है। ट्विटर अटलांटिक के दोनों किनारों पर राजनीतिक और मीडिया एजेंडे को आकार देने में एक प्रभावशाली भूमिका निभाता है। लेन-देन को स्वीकार करने के लिए ट्विटर की शुरुआती अनिच्छा उस समय फीकी पड़ गई, जब मस्क ने सौदे के लिए एक फंडिंग पैकेज की पुष्टि की और शेयरधारकों ने गर्मजोशी से इसका स्वागत किया।

वहीं इसके बाद एलन मस्क ने सौदे की घोषणा करते हुए एक बयान में कहा, “बोलने की आजादी एक कामकाजी लोकतंत्र का आधार है, और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है। मैं नई सुविधाओं के साथ उत्पाद को बढ़ाकर, विश्वास बढ़ाने के लिए एल्गोरिदम को खुला स्रोत बनाकर, स्पैम बॉट्स को हराकर और सभी मनुष्यों को प्रमाणित करके ट्विटर को पहले से बेहतर बनाना चाहता हूं।” उन्होंने कहा, “ट्विटर में जबरदस्त क्षमता है। मैं कंपनी और उपयोगकर्ताओं के समुदाय के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।”ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने एक बयान में कहा, “ट्विटर का एक उद्देश्य और प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है। मुझे अपनी टीमों पर बहुत ज्यादा गर्व है और उनके काम से प्रेरित हूं, जिनके लिए इससे अधिक कुछ और महत्वपूर्ण नहीं है।”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस बारे में कहा जा रहा था कि मस्क ट्विटर के बोर्ड के साथ रविवार और सोमवार की शुरुआत में ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से खरीदने के लिए बातचीत हो रही थी। सोमवार को ट्विटर के शेयर 5.5 फीसदी की तेजी के साथ 51.60 डॉलर पर बंद हुआ था। लेकिन वह अभी भी मस्क के ऑफर प्राइस से नीचे था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: