सोमवार, अक्टूबर 3Digitalwomen.news

दिल्ली मॉडल से सीख लेने पंजाब सीएम भगवंत मान अपने कैबिनेट के साथ आज पहुंचेंगे दिल्ली, शिक्षा व स्वास्थ्य मॉडल को पंजाब में करेंगे लागू

Punjab CM Bhagwant Mann, officials to visit Delhi government schools, Mohalla clinics today
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने दिल्ली आने वाले हैं। इस दौरान भगवंत मान दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गये कार्य को देख कर समझेंगे। इस क्रम में मान के साथ पंजाब सरकार के स्वास्थ्य मंत्री, शिक्षा मंत्री के अलावा मुख्य सचिव, स्वास्थ्य व शिक्षा सचिव समेत कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

मालूम हो कि भगवंत मान दो दिवसीय दौरे के दौरान दिल्ली सरकार के स्कूलों और अस्पतालों में किए गए बदलावों के बारे में अवगत होंगे। इसके बाद पंजाब में भी दिल्ली के शिक्षा व स्वास्थ्य मॉडल को लागू करवाएंगे। प्रतिनिधिमंडल को दिल्ली सरकार के मंत्री, अधिकारी स्कूल व अस्पतालों में किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी साझा करेंगे। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व मंत्रियों के अलावा दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

बता दें कि दिल्ली मॉडल को इससे पूर्व भी देश-विदेश से कई बड़ी हस्तियां देखने जा चुकी हैं। पिछले दिनों ही तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी स्कूल व मोहल्ला क्लीनिक को देखने पहुंचे थे। दिल्ली मॉडल को देखकर स्टालिन मुरीद हो गए और चेन्नई में एक विश्व स्तरीय सरकारी मॉडल स्कूल स्थापित करने की बातें भी कहीं, अरविंद केजरीवाल को तमिलनाडु आने का निमंत्रण भी दिया जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: