गुरूवार, दिसम्बर 8Digitalwomen.news

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली सरकार हुई सतर्क, स्कूलों के लिए जारी की नई गाइडलाइन्स

33 school students among 107 fresh Covid-19 cases in Noida
Delhi Govt issued fresh guidelines for schools amids increasing Covid-19 cases
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

दिल्ली सरकार दिल्ली में कोरोना के खतरे को देखते हुए सतर्कता बरतते हुए एक बार फिर से सचेत हो गई है। राजधानी में पहले मास्क लगाने की अनिवार्यता के बाद अब दिल्ली सरकार स्कूलों में भी पाबंदियां लागू करने जा रही है। दिल्ली के स्कूलों में सामने आ रहे कोरोना मामलों के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल की सरकार ने स्कूलों के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर जारी किया है।

दिल्ली में स्वास्थ्य और सुरक्षा संबंधी दिशा निर्देश:

स्कूल के एंट्री गेट पर स्टाफ तैनात किया जाएगा जो यह सुनिश्चित करेगा कि कोई भी लक्षण वाला स्टूडेंट/स्टाफ़ या कोई अन्य मेहमान स्कूल कैंपस में दाखिल ना हो।

स्कूल के एंट्री गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य होगी। कोई भी स्टूडेंट टीचर स्टाफ या कोई अन्य मेहमान बिना थर्मल स्कैनिंग के स्कूल में दाखिल नहीं होगा।

स्कूल के एंट्रेंस पर, क्लासरूम, लैब और सार्वजनिक जगहों पर हैंड सैनिटाइजेशन अनिवार्य होगा।

पेरेंट्स को सलाह दी जाएगी अगर आपके बच्चे में या परिवार के किसी सदस्य में कोरोना के लक्षण दिख रहे हो तो बच्चे को स्कूल ना भेजें।

रोजाना सुबह जब टीचर अटेंडेंस ले तब हर बच्चे से उसके और उसके परिवार के सदस्यों के बारे में कोरोना के लक्षणों की जानकारी भी लें।

बता दें कि बीते दो दिनों से दिल्ली में कोरोना वायरस के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार एतिहातन कई बड़े और अहम कदम उठा सकती है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: