बुधवार, जुलाई 6Digitalwomen.news

Delhi’s Covid cases rise again: दिल्ली एनसीआर में बढ़ रहा कोरोना का खतरा, बीते चार दिनों में सामने आये 30 मामले

Delhi’s Covid cases rise again
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

कोरोना संक्रमण के प्रभाव के दो साल बाद खुले स्कूलों पर एक बार फिर से कोरोना संकट के बादल गहराने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 9 और कोरोना संक्रमित बच्चों की पुष्टि की है।
बता दें कि नोएडा में चार दिन में 30 से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। मौजुदा समय में जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है, इनमें 17 बच्चे हैं, जिनका उपचार होम आइसोलेशन में चल रहा है। उधर, स्कूली बच्चों में बढ़ रहे संक्रमण से जिला स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। विभाग की ओर से इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को जनपद में 609 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई थी, जिसमें 33 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें 9 बच्चे शामिल हैं जो शहर के अलग-अलग स्कूलों में पढ़ते है। वहीं, एक दिन में स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 11 दर्ज किया गया। सोमवार को खेतान स्कूल के 13 बच्चों सहित तीन अध्यापकों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। मंगलवार को आठ कोरोना संक्रमित बच्चों की पुष्टि हुई थी। संक्रमित बच्चों की संख्या 30 से ज्यादा होने पर स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है। बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से पत्र जारी कर कोरोना के लक्षण वाले विद्यार्थियों की सूचना हेल्पलाइन नंबर पर देने के निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: