गुरूवार, जुलाई 7Digitalwomen.news

पीएम मोदी और बाइडन करेंगे की होगी कल वर्चुअल बैठक, कई अहम मुद्दों पर हो सकती है बातचीत

PM Modi to hold virtual meeting with US President Joe Biden tomorrow
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

यूक्रेन और रूस के मध्य लगभग 2 महीने से युद्ध जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन कल 11 अप्रैल को वर्चुअल मीटिंग करेंगे। इस दौरान दोनों नेता द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा करेंगे और दक्षिण एशिया, हिंद-प्रशांत क्षेत्र और आपसी हित के वैश्विक मुद्दों पर हाल के घटनाक्रमों पर बात करेंगे।
विदेश मंत्रालय की ओर से जारी सूचना के मुताबिक इस वर्चुअल बैठक में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत बनाने का काम करेगी। इसके साथ इससे दोनों देशों के बीच रिश्तों को मजबूत करने में भी मदद मिलेगी।

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, यह दोनों देश के नेताओं की वर्चुअल बातचीत चौथी भारत-अमेरिका 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता से पहले होगी। इस टू प्लस टू मीटिंग का नेतृत्व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर और उनके अमेरिकी समकक्ष रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन करेंगे।

इस बीच व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने बयान जारी कर बताया कि बाइडन भारत और अमेरिका की सरकारों, अर्थव्यवस्थाओं और हमारे लोगों के बीच संबंधों को और गहरा करने के लिए सोमवार को भारत के प्रधानमंत्री मोदी के साथ वर्चुअल मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों नेता कई मुद्दों पर सहयोग के लिए चर्चा करेंगे। इसमें कोरोना से मुकाबला करना, जलवायु संकट का मुकाबला करना, वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत करना और इंडो-पैसिफिक में सुरक्षा जैसे अहम मुद्दे शामिल हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: