मंगलवार, दिसम्बर 6Digitalwomen.news

स्वराज इंडिया का रेहड़ी पटरी मोर्चा 11 अप्रैल से लाल किला चौक पर करेगा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

लाल किला इलाके से रेहड़ी पटड़ी वालो को उजाड़ दिया गया है जिसकी वजह से हज़ारो लोग बेरोज़गार हो गए है और उनका और उनके परिवार का जीवन एक बड़ी मुश्किल का सामना कर रहा है।
स्वराज इंडिया के रेहड़ी पटरी मोर्चा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर यादव ने कहा कि यहा पर काफी लोगों की शिकायत है कि उनके पास लाइसेंस हिने के बावजूद उनकी रेहड़ी पटरी कई महीनों से बंद है और वह पूरी तरह से बेरोज़गार हो चुके है। हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि स्वराज इंडिया जल्द से जल्द वापस दोबारा इन लोगों की रेहड़ी पटरी लगवाने के लिए संघर्ष करेगी।
चांदनी चौक के भागीरथ प्लेस मार्केट, लाल किला, लाजपत राय मार्केट, साइकिल मार्केट इत्यादि के रेहड़ी पटरी कई महीनों से बंद है, दिल्ली सरकार और एमसीडी ने मिल कर मज़दूरों की रोज़ी रोटी छीनने का काम किया है।
स्वराज इंडिया, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष नवनीत तिवारी ने कहा है कि पथ विक्रेता अधिनियम, 2014 के तहत बिना किसी विकल्प दिए किसी भो रेहड़ी पटरी वाले को नही हटाया जा सकता है। हम पूरी गरीब, मज़दूर दिल्ली के रेहड़ी पटरी वालो के साथ हो रहे अन्याय के विरोध में आवाज़ उठाएंगे और उनके लिए सड़क से कोर्ट तक लड़ाई लड़ेंगे।

इस पर कोर्ट में केस भी चल रहा है जिसमे रेहड़ी पटरी वालों के खिलाफ़ दिल्ली सरकार और एमसीडी मिल कर इन गरीब रेहड़ी पटरी वालो को यहाँ से भगाने में लगी हुई है, सभी रेहड़ी पटरी वालों ने निर्णय लिया है कि वह 11 अप्रैल को लाल किला चौक पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे, गूंगी बेहरी सरकार को जगाएंगे और कोर्ट तक अपनी आवाज़ पहुँचाएंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: