बुधवार, अक्टूबर 5Digitalwomen.news

भाजपा की स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी आज सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित, भगवा टोपी पहने नजर आएंगे बीजेपी के सभी नेता

PM Modi To Address Party Workers On BJP Foundation Day Today
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

भारतीय जनता पार्टी आज अपनी स्थापना दिवस को बेहद खास ढंग से मनाने जा रही है। इस मौके पर आज पार्टी के सभी सांसद कमल के फूल वाली खास भगवा टोपी पहनकर संसद पहुंचेंगे। इस टोपी को 11 मार्च को गुजरात दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहना था।

दिल्ली के आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में कल मंगलवार को हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की तरफ से सभी सासंदों को कहा गया है कि छह अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस पर वह इस खास टोपी को पहनकर आना है। आज सुबह दस बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्थापना दिवस पर वर्चुअल माध्यम से कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान भाजपा के सभी सांसद, पार्टी अध्यक्ष और वरिष्ठ मंत्रियों के साथ सभी नेता भगवा टोपी पहने रहेंगे और पीएम मोदी का भाषण सुनेंगे और बाद में संसद सत्र में भी इन टोपियों को पहनकर जाएंगे।

वहीं भाजपा की स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी ने बड़े स्तर पर ध्वजारोहण करने की तैयारी भी की गई है। जानकारी के मुताबिक, BJP के जितने भी मंडल, जिले हैं, हर जगह ध्वजारोहण किया जाएगा। हर कार्यकर्ता को इसमें हिस्सा लेने के निर्देश दिए गए हैं। इस बार स्थापना दिवस का आकर्षण शोभा यात्रा भी रहने वाली है. इसमें छोटा-बड़ा हर कार्यकर्ता हिस्सा लेगा। सभी के हाथों में कमल के निशान वाला ध्वज होगा और वे सड़कों पर पार्टी का प्रचार करते हुए नजर आएंगे। पार्टी की मानें तो ये 42 सालों में पहली बार है कि BJP स्थापना दिवस के मौके पर शोभा यात्रा निकाल रही है।

क्या है इस टोपी की खासियत:
भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल के मुताबिक भगवा रंग की यह टोपी पहले से ही भाजपा की है, लेकिन उन्होंने पेशेवर छात्रों की मदद से इसे फिर से बनवाया है। इसमें दोनों तरफ BJP लिखा है और कमल का फूल भी अंकित है। गौरतलब है कि पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान भगवा रंग की यह टोपी पहनी थी। प्रधानमंत्री द्वारा इस टोपी को पहने जाने के बाद कार्यकर्ताओं के बीच इसकी मांग जबदरस्त बढ़ी है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: