शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

🌺 आज का राशिफल 🌺

दिनांक: 05 अप्रैल 2022

दिन – मंगलवार

मेष: भाग्य पर निर्भर न रहें और अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का प्रयास करें, क्योंकि भाग्य स्वयं बहुत आलसी है। बुद्धिमानी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा – इसलिए अपनी मेहनत की कमाई को सोच-समझकर ही निवेश करें। ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें, जिससे प्रियजनों के साथ बहस होने की संभावना हो।

वृषभ: आपके भाग्य के सितारे बुलंद होंगे। आज नवरात्रि के शुभ दिन मां दुर्गा आपको कार्य में सफलता दिलाएंगी। आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। किसी खास काम के लिए आपको कोई नया आइडिया मिलेगा। व्यापार में तरक्की के लिए आज का दिन अनुकूल है।

मिथुन: आज आपको क्रोध और वाणी पर संयम रखना होगा। आज आपकी बीमारियों के इलाज में पैसा खर्च होने की संभावना है। विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें जो आपके और आपके प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। दूर संचार के माध्यम से दूर-दूर तक संचार होगा और लाभ होगा।

कर्क: प्राप्त धन आपकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं होगा। लोगों के प्रति दयालु रहें, खासकर उनके लिए जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं। आपके प्रिय का अस्थिर व्यवहार आज रोमांस को बिगाड़ सकता है।

सिंह: आज आपका मन सामाजिक और धार्मिक कार्यों की ओर रहेगा। समाज में लोगों के बीच आपके काम की सराहना होगी। आर्थिक लाभ पाने के लिए आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। माता-पिता अपने बच्चों को मनोरंजन के लिए बाहर ले जाएंगे। मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर भी जा सकते हैं। किसी भी मामले पर दूसरे लोगों से बात करते समय आपको अपने हाव-भाव पर थोड़ा ध्यान देना चाहिए।

कन्या: करियर के लिहाज से यह दिन आपके लिए बेहतरीन साबित होगा। काम के दौरान आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की कोशिश करनी चाहिए। गुस्से में आप कुछ गलत फैसले भी ले सकते हैं। अधिकारियों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी चाहिए। निजी संबंधों में पार्टनर का मन देखकर आप कहीं घूमने जाने पर विचार करेंगे।

तुला: आर्थिक रूप से केवल और केवल एक स्रोत को लाभ होगा। जिस व्यक्ति के साथ आप रहते हैं, वह आज आपके किसी काम से बहुत नाराज़ होगा। रोमांस को दरकिनार किया जा सकता है क्योंकि कुछ मामूली मतभेद अचानक सामने आएंगे।

वृश्चिक: आज किसी जरूरी काम में मित्रों का सहयोग मिलेगा। कई दिनों से अटका हुआ धन आज मिलने की पूरी उम्मीद है। इस राशि के कला छात्रों के लिए आज का दिन बेहतर परिणाम लेकर आया है। पहले से दी गई किसी प्रतियोगी परीक्षा में आपको सफलता मिल सकती है। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता आएगी। नवरात्रि के शुभ अवसर पर, देवी माँ आपके सुख और सौभाग्य को बढ़ाने में मदद करेगी।

धनु: आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से अच्छा है। आप अपने दम पर कुछ नया शुरू कर सकते हैं, आप अपने कुछ अधूरे कामों को पूरा कर सकते हैं जिनमें बहुत समय लगता है। आज उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। यात्रा योग हैं। अगर आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत अच्छा है।

मकर: अचानक से पैसा आपके पास आएगा, जो आपके खर्च और बिल आदि को संभालेगा। अपने घर के माहौल में कुछ बदलाव करने से पहले आप सभी की राय जानने की कोशिश करें। लंबे समय तक फोन न करने से आप अपने प्रिय को परेशान करेंगे। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में दिख रही हैं। अपनी बातचीत में मौलिक रहें, क्योंकि किसी भी तरह की कृत्रिमता आपकी मदद नहीं करेगी। रिश्तेदारों के कारण जीवनसाथी से विवाद हो सकता है।

कुंभ: आज कोई रुका हुआ काम पूरा करने से खुशी मिलेगी। शाम तक आपको कोई ऐसी खुशखबरी मिलेगी, जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे। घर का माहौल खुशियों से भरा रहेगा। आसपास के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रसन्न होंगे। आप ताजगी से भरपूर रहेंगे। लवमेट के साथ आपका दिन बेहतर बीतेगा। विचार कार्यों की गति तेज रहेगी।

मीन: आज अगर आप किसी बात से परेशान हैं तो शेयर करें, ऐसा करने से कोई आपको कमजोर नहीं समझेगा। अपनी परेशानियों को व्यक्त करना ताकत की निशानी है। आपकी काबिलियत में कोई कमी नहीं है, अपना आत्मविश्वास बनाए रखें। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। परिवार के साथ समय बिताने के लिए भी आज का दिन बहुत अच्छा है, इससे आपके आपसी प्रेम में वृद्धि होगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: