गुरूवार, दिसम्बर 8Digitalwomen.news

Weather Watch: भारतीय मौसम विभाग ने भारत के कई हिस्सों में बारिश के जताये आसार, तो कई राज्यों में गर्मी की तपिश बढ़ने की जताई आसंका

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

भारतीय मौसम विभाग ने इस महीने के शुरुआती सप्ताह के लिए पूर्वानुमान जारी किया है।
मौसम विभाग ने भारत के उत्तर-पूर्वी राज्यों में जिनमें अरुणाचल प्रदेश और असम-मेघालय क्षेत्र हैं उनमें अगले दो दिनों तक भारी बारिश और इस दौरान तेज आंधी एवं बिजली गिरने की भी संभावना जताई है।

इन राज्यों में तेज बारिश और आंधी
मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाएं अगले पांच दिनों तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश और तेज आंधी का कारण बनेंगी। वहीं आज पश्चिम बंगाल के उत्तरी इलाके और सिक्किम में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भी 5 अप्रैल को भी भारी बारिश होगी। वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भी हल्की बारिश होने की संभावना है।

इसके अलावा देश के कई राज्यों, बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, जम्मू और हिमाचल प्रदेश सहित उत्तर कई इलाकों में लू चलने की संभावना है। दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों, गुजरात, छत्तीसगढ़, झारखंड और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति बनी रहेगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: