गुरूवार, दिसम्बर 8Digitalwomen.news

आज बनारस में होगा नेपाली प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत, सीएम योगी अगुवाई को होंगे मौजूद

UP CM Yogi Adityanath to welcome Nepal PM Sher Bahadur Deuba in Varanasi
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नेपाली प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा आज उत्तर प्रदेश पहुंचकर काशी विश्वनाथ और पशुपतिनाथ का दर्शन करने वाले हैं।
इस दौरान नेपाली प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकात कर नेपाल और काशी के रिश्तों को और मजबूत और प्रगाढ़ करेगी। रविवार को नेपाली प्रधानमंत्री का काशी में भारतीय संस्कृति के विविध रंग और कलाओं से भव्य स्वागत होगा।
मिली जानकारी के अनुसार नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा रविवार को सुबह नौ बजे नई दिल्ली से विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे। जहाँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी करेंगे। पीएम व सीएम सड़क मार्ग से सीधे कालभैरव मंदिर जाएंगे, वहां दर्शन पूजन करने के बाद विश्वनाथ धाम जाएंगे। सीएम की अगुवाई में नेपाली पीएम को गर्भगृह में दर्शन-पूजन कराया जाएगा।

पूजन के बाद नेपाली पीएम को एक फिल्म के जरिये काशी विश्वनाथ धाम के इतिहास व निर्माण के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके बाद नेपाली पीएम गंगा घाट पहुंचेंगे और धाम से मां गंगा का दर्शन करेंगे। इसके बाद पैदल ही वह साम्राज्येश्वर पशुपतिनाथ महादेव मंदिर जाएंगे और वहां पर रुद्राभिषेक करेंगे। मंदिर के सदस्यों के साथ नेपाली पीएम बैठक करेंगे। आधे घंटे के कार्यक्रम के बाद वह विश्वनाथ धाम दर्शन करेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: