मंगलवार, मई 17Digitalwomen.news

दिल्ली में एक बार फिर से शराब की कीमतों में मिली बंपर छूट, तय मूल्य से 25% तक कम दाम में खरीद सकेंगे शराब

Delhi Alcohol Prices Drop
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से शराब की कीमतों में बंपर छूट का दौर शुरू हो गया है। इस बार शराब विक्रेता अपने ग्रहकों को तय की हुए एमआरपी यानी कि अधिकतम मूल्य पर 25% तक कि हीं छूट दे पायेंगे। इस संबंध दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग की ओर से जारी आदेश में यह कहा गया है कि है ‘दुकानदार अब शराब के एमआरपी पर 25 प्रतिशत तक डिस्काउंट दे सकेंगे’। इसका असर राजधानी दिल्ली में सोमवार से दिखाई पड़ेगा।
हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं होगा, इससे पहले जनवरी और फरवरी में भी शराब की कीमतों में भारी छूट दी गई थी जिसे बाद में केजरीवाल सरकार के आदेश पर रोक दिया गया था।

सरकार द्वारा जारी आदेश में लाइसेंसधारी विक्रेता को शख्ती से लाइसेंस में उल्लेखित नियमों और शर्तों का पालन करने को कहा गया है। और यदि कोई उल्लंघन पाया जाता है तो उनके खिलाफ दिल्ली आबकारी अधिनियम और अन्य नियमों के तहत सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, इस आदेश में यह भी कहा गया है कि लोगों के हित में दिल्ली सरकार किसी भी समय पर छूट वापस लेने का अधिकार सुरक्षित रखती है। सरकार किसी भी दायित्व के अधीन नहीं होगी और दिल्ली में शराब की बिक्री पर छूट की अनुमति देना सरकार पर बाध्यकारी नहीं होगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: