बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

उत्तर प्रदेश में शर्मनाक हार के बाद मायावती का बड़ा फैसला, प्रदेश में तीन प्रभारी बनाए

Mayawati holds review meet weeks after BSP won just 1 
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा की शर्मनाक हार के बाद बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रविवार को प्रदेश मुख्यालय पर पार्टी संगठन की बैठक लेते हुए कई अहम निर्णय लिए। मायावती ने राज्य में पार्टी संगठन में प्रदेश स्तर पर तीन प्रभारी बनाए जाने की घोषणा की है। इस बैठक में मायावती ने चुनाव की समीक्षा की और कहा कि सभी कार्यकर्ता आगे की तैयारियों में मजबूती से जुट जाएं। साथ हीं मायावती ने कहा कि संगठन में काम करने वालों को आगे बढ़ाया जाएगा और निष्क्रिय कार्यकर्ताओं को सचेत किया।

इसके अलावा बाबू मुनकाद अली, राजकुमार गौतम और विजय प्रताप को प्रदेश प्रभारी बनाया गया है। मुनकाद अली से पहले प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को बरकरार रखा गया है। इसके अलावा आकाश आनंद राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर बने रहेंगे उनके साथ राम जी गौतम को भी लगाया गया है।

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बसपा प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से सिर्फ एक सीट पर ही जीत पाई।

मायावती ने बैठक में हार की समीक्षा करने के लिए हारे हुए 402 प्रत्याशियों को भी बुलाया है। 2007 में प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद 2022 में पार्टी के सिर्फ एक सीट पर ही सीमित हो जाने से सभी हैरान और सोचने को मजबूर हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: