गुरूवार, दिसम्बर 1Digitalwomen.news

बीसीसीआई ने महिला आईपीएल को लेकर किया बड़ा ऐलान, छह टीमों के साथ होगी महिला आईपीएल की शुरुआत

6-team Women’s IPL likely to start from 2023, current franchises to get first call
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

बीसीसीआई ने महिला आईपीएल को लेकर हो रही लंबे समय से हो रहे मांग को लेकर आखिरकार मान लिया है। बीसीसीआई ने अगले साल से 6 टीमों वाले टूर्नामेंट का प्रस्ताव रख दिया है।

आज मुंबई में हुई आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में बीसीसीआई अधिकारियों ने महिला आईपीएल शुरू करने को लेकर चर्चा की, जिसमें निष्कर्ष निकला कि देश में हर साल महिला आईपीएल टूर्नामेंट आयोजित करने की बड़ी संभावना है।
बीसीसीआई ने 6 टीमों के साथ टूर्नामेंट के आगाज का प्रस्ताव रखा और इसे 2023 में शुरू करने के लिए पूरे प्रयासों के प्रति वचनबद्धता जताई है।

BCCI: 6-team Women’s IPL likely to start from 2023

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड ने फैसला किया है कि इन 6 टीमों के चयन के लिए पहला प्रस्ताव मौजूदा आईपीएल फ्रेंचाइजियों को ही दिया जाएगा। बीसीसीआई ने नए सीजन से आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़ाकर 8 से 10 कर दी है। ऐसे में बोर्ड इन फ्रेंचाइजियों के सामने महिला टीम बनाने का प्रस्ताव रखेगा। अगर इसमें पूरी तरह से सफलता नहीं मिलती है, तो बोर्ड फ्रेंचाइजियों के लिए नए आवेदन मंगाएगा।

Women’s IPL 2023: BCCI likely to start 6 team women’s IPL from 2023, current franchises to get first call

बोर्ड ने इसके साथ साथ यह भी फैसला लिया कि इस साल फिर से महिला टी20 चैलेंज टूर्नामेंट की वापसी होगी। तीन टीमों वाला ये टूर्नामेंट 2019 में शुरू हुआ था, जिसे आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान खेला जाता था। सिर्फ 4 मैचों वाला ये टूर्नामेंट पिछले साल आयोजित नहीं हो सका था। अब इस सीजन में मई के महीने में संभवतया प्लेऑफ मुकाबलों के आस-पास ही इसका आयोजन किया जाएगा। बोर्ड का मानना है कि इस टूर्नामेंट को लेकर जिस तरह का समर्थन स्पॉन्सरों ने दिखाया है, उसके कारण भी अलग और बड़े महिला आईपीएल शुरू करने का उत्साह मिला है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: