गुरूवार, मई 19Digitalwomen.news

हैदराबाद में कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, बिहार के 11 मजदूर जिंदा जले

11 migrant labourer from bihar burnt alive in a fir at scrap godown in hyderabad
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से एक बड़ी घटना की खबर सामने आई है, जहां भोईगुड़ा स्थित एक कबाड़ गोदाम में भीषण आग लग गई।
इस घटना में 11 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत हो गई। मरने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं और यहां कबाड़ गोदाम में काम करते थे।
पुलिस के मुताबिक आज तड़के करीब तीन बजे उन्हें अलर्ट मिला,जो कबाड़ गोदाम से था। गोदाम की पहली मंजिल पर 12 मजदूर सो रहे थे की अचानक भूतल पर आग लग गई। मजदूरों के बाहर निकलने का एकमात्र रास्ता भूतल में कबाड़ की दुकान के माध्यम से था जिसका शटर बंद था। शटर बंद होने के कारण मजदूर निकलने में समर्थ नहीं हो सके। वहीं पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर नौ दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के लिए तीन घंटे से अधिक समय तक काम किया। गोदाम में फाइबर केबलों में आग लग गई थी जिसके कारण घना धुआं फैल गया। आग और तेजी से बढ़ गया क्योंकि गोदाम में खाली शराब की बोतलें, कागज, प्लास्टिक और अन्य केबल भी रखे हुए थे।
वहीं इस घटना पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव ने आग में बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को वापस लाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा
पीएम मोदी ने भी हैदराबाद के भोईगुड़ा में भीषण आग में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: