रविवार, जून 26Digitalwomen.news

बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने इस्कॉन मंदिर पर किया हमला, तोड़फोड़ के साथ मचाई लूटपाट

ISKCON temple desecrated by Islamist mob in Bangladesh, idols vandalised
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के इस्कॉन राधाकांता मंदिर में उग्र कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिर पर हमला कर दिया है। गुरुवार शाम करीब 200 से ज्यादा लोगों ने मंदिर में लूटपाट के साथ तोड़फोड़ की। इस दौरान हिंदू समाज के कई लोग जख्मी हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले में सुमंत्र चंद्र श्रवण, निहार हलदार, राजीव भद्र समेत कई लोग घायल हो गए। कथित तौर पर इस भीड़ का नेतृत्व हाजी शफीउल्लाह ने किया था।

ISKCON temple desecrated by Islamist mob in Bangladesh, idols vandalised

बताया जा रहा है कि ढाका के वारी में 222 लाल मोहन साहा स्ट्रीट में स्थित इस्कॉन राधाकांता मंदिर में गुरुवार शाम 7 बजे ये हमला हुआ। ये हमला हाजी सैफीउल्लाह की अगुआई में हुआ।

गौरतलब है कि इस से पहले भी यहाँ इस तरह की घटना हो चुकी है। पिछले साल भी बांग्लादेश के कोमिला शहर में नानूर दिघी झील के पास एक दुर्गा पूजा पंडाल में कथित रूप से कुरान को अपवित्र किए जाने की खबर फैलने के बाद हिंसा भड़कने के बाद कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले ढाका के टीपू सुल्तान रोड और चटगांव के कोतवाली में भी इसी तरह की घटनाएं सामने आई थीं।

वहीं बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था एकेएस की रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले 9 सालों में बांग्लादेश में हिंदुओं के ऊपर लगभग 4000 बार हमले हुए। इनमें से तो 1678 केवल धार्मिक मामले थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: