बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

जी-23 की बैठक के बाद सोनिया गांधी से मुलाकात करने 10 जनपथ पहुंचे गुलाम नबी आजाद, पार्टी में जारी तनाव पर हो सकती है चर्चा

G-23’s Ghulam Nabi Azad meets Sonia Gandhi
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

कांग्रेस के जी23 के नेताओं की बैठक के बाद आज कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने 10 जनपथ पहुंचे हैं। इससे पहले सोनिया गांधी ने गुरुवार को आजाद से दो बार फोन पर बात की थी। उधर, वायनाड से कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी बागी खेमे के भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मुलाकात की थी। दोनों के बीच मुलाकात करीब 45 मिनट तक चली थी।

बता दें की पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी में एक बार फिर से कलह होनी शुरू हो गई थी। जिसके बाद से पार्टी जी-23 समूह एक बार फिर सक्रिय हो गया था। इस बागी गुट ने दो दिन में दो बैठकें बुलाईं। गुलाम नवी आजाद के घर पर हुईं इन बैठकों में कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, शशि थरूर, एमए खान, संदीप दीक्षित, विवेक तन्खा, आनंद शर्मा, पृथ्वीराज चव्हाण, मणिशंकर अय्यर समेत कई बड़े नेता शामिल हुए थे।
इस बैठक के बाद कांग्रेस के जी-23 नेताओं का संयुक्त बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि भाजपा का विरोध करने के लिए कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना जरूरी है। हम कांग्रेस पार्टी से मांग करते हैं कि 2024 के लिए एक विश्वसनीय विकल्प का मार्ग प्रशस्त किया जाए और इसके लिए एक मंच बनाया जाए। साथ ही अन्य दल जो हमारी विचारधारा से सहमत हों, उनसे बातचीत शुरू की जाए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: