रविवार, सितम्बर 25Digitalwomen.news

योगी के नए मंत्रिमंडल पर मंथन, बन सकते हैं दो या तीन डिप्टी सीएम

Yogi Cabinet: More deputy CMs, fresh faces in cabinet
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

प्रदेश विधानसभा में जीत के बाद प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार-02 का मंत्रिमंडल का गठन जल्द ही होने वाला है। इस मंत्रिमंडल का गठन भाजपा के मिशन 2024 के एजेंडे को ध्यान में रखकर गठित होगा साथ हीं योगी सरकार के नए मंत्रिमंडल में युवाओं, महिलाओं के साथ अनुभव को प्राथमिकता दी जाएगी।

बता दें कि योगी मंत्रिमंडल के गठन को लेकर बुधवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में करीब साढ़े चार घंटे तक चली। इस बैठक में उप मुख्यमंत्री, कैबिनेट, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और राज्यमंत्रियों के नामों पर चर्चा की गई। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महामंत्री संगठन बीएल संतोष, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और महामंत्री संगठन सुनील बंसल की मौजूदगी में हुई बैठक में करीब दो से तीन उप मुख्यमंत्री, दो दर्जन से अधिक कैबिनेट मंत्रियों, करीब 11 से 12 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और दस राज्यमंत्रियों के नामों पर मंथन हुआ है।

सहयोगी दलों को भी दिए जायेंगे पद:

मंत्रिमंडल में भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) और निषाद पार्टी को दो से चार पद दिए जाएंगे। भाजपा नेतृत्व पहले चरण में दोनों दलों को एक एक पद देने पर विचार कर रहा है, लेकिन दोनों सहयोगी दल कम से कम दो दो मंत्री पद मांग रहे है। वहीं भाजपा ने विधान परिषद चुनाव के लिए 36 प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए है जिनकी सूची होली तक जारी होगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: