बुधवार, जुलाई 6Digitalwomen.news

बिहार बोर्ड के 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट आज जारी, जानें कब और कैसे देखें परिणाम

Bihar board intermediate result

इस बार भी बिहार शिक्षा विभाग को बधाई देनी होगी। कुछ वर्षों में राज्य सरकार ने शिक्षा को लेकर शानदार नीति बना रखी है। सबसे खास बात यह है कि बोर्ड स्तर की परीक्षाओं का सत्र (सेशन) पर विशेष फोकस किया गया है। जहां भी कई राज्यों में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू भी नहीं हुई है। ऐसे में बिहार सरकार आज 12वीं का रिजल्ट भी जारी करने जा रही है। इस बार ही नहीं पिछले कुछ सालों से यह प्रदेश बोर्ड की परीक्षा कराने और रिजल्ट निकालने में पूरे देश में नंबर वन बना हुआ है।

बिहार बोर्ड 12वीं के आर्ट, साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट आज दोपहर 3 बजे जारी होगा। परीक्षा का रिजल्ट बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी जारी करेंगे। इस मौके पर बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी मौजूद रहेंगे ।

BSEB Bihar intermediate Result 2022

बता दें कि बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं 1 फरवरी से 14 फरवरी 2022 तक आयोजित की गई थीं। इस परीक्षा में करीब 13 लाख 46 हजार छात्र शामिल हुए थे । बिहार बोर्ड लगातार चार साल से समय से पहले रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड बनाता रहा है। बोर्ड इस बार भी अपना रिकार्ड स्वयं तोड़ेगा क्योंकि रिजल्ट परीक्षा के महज एक महीने के भीतर जारी किया जा रहा है। बिहार बोर्ड ने ट्विटर पोस्ट में इसकी जानकारी दी है। बिहार बोर्ड 12वीं का परिणाम वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर विद्यार्थी रोल कोड और रोल नंबर जैसे क्रेडेंशियल दर्ज करके देख सकते हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: