मंगलवार, दिसम्बर 6Digitalwomen.news

BPSC 67th Exam Postponed: बिहार लोक सेवा आयोग ने ’67 वीं संयुक्त्त परीक्षा’ की तिथि में किये बदलाव, जानें परीक्षा की नई तिथि

लगभग 6 लाख परीक्षार्थियों ने दिए हैं आवेदन

BPSC 67th Exam Rescheduled

बिहार लोक सभा आयोग यानी बीपीएससी ने 67 वी संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा की पूर्व निर्धारित परीक्षा तिथि में बदलाव करते हुए इसे 30 अप्रैल 2022 की जगह 7 मई 2022 को आयोजित करने की घोषणा की है। यह लगातार दूसरी बार है जब 67वीं बीपीएससी प्रारम्भिक परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है।

67th BPSC PT Exam new date notice

इसके पूर्व बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा को दिसंबर के पहले सप्ताह में स्थगित कर दिया था। बीपीएससी ने इसे स्थगित करने को लेकर कोई विशेष कारण भी नहीं बताया है।

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 2021 के इस भर्ती के माध्यम से कुल 726 पद भरे जाने हैं। पहले यह परीक्षा 23 जनवरी, 2022 को आयोजित की जानी थी, लेकिन कुछ दिनों बाद हीं कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार ने एक अधिसूचना के माध्यम से इसे अपरिहार्य कारणों का हवाला देते हुए इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद इस परीक्षा की नई तिथि 30 अप्रैल 2022 रखी गयी। प्रारंभिक परीक्षा के बाद मुख्य परीक्षा और फिर साक्षात्कार होंगे।  

वहीं बीपीएससी के सूत्रों के अनुसार इस बार बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा में छह लाख से ज्यादा आवेदन आए हैं जोकि पिछली बार से डेढ़ लाख ज्यादा हैं। बीपीएससी की इस भर्ती में ग्रामीण विकास अधिकारी के 133 पद, ईओ के 110 पद, बिहार प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ उप कलेक्टर और एसडीएम के 88 पद, प्रखंड कल्याण अधिकारी के 52 पद, सीओ के 36, डीएसपी के 20 पदों पर नियुक्तियां होनी है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: