मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

IMD weather alert: मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक कई राज्य में बारिश की जताई संभावना, बर्फबारी के भी आसार

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में आज हल्की बारिश की संभावना जताई है। वहीं देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना जताई गई है।
मौसम विभाग ने दिल्ली समेत उत्तर पश्चिम भारत में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई है। इसके अलावा तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कारिकल क्षेत्र में भी ज्यादा जोर से बारिश हो सकती है। वहीं उत्तर पश्चिमी हिमालयी इलाकों में आज भी बर्फबारी होने की भी बात कही है।

पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में 6 से 10 मार्च तक बारिश होने की बात कही जा रही है। विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र, गुजरात, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की ज्यादा संभावना जताई है।

यहां होगी तेज बारिश, पड़ेंगे बर्फ

दिल्ली, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश व पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ जैसे कुछ ऐसे जगह हैं जहां आज हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तरी तटीय तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कारिकल क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और आंतरिक तमिलनाडु में हल्की बारिश का फोर्कास्ट किया गया है। IMD ने जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में बारिश के बर्फबारी होने की आशंका जताई है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: