रविवार, जून 26Digitalwomen.news

Delhi: No More Online Classes; Delhi Schools For Classes 10, 12 To Go Offline

अब राजधानी दिल्ली में 10वीं और 12वीं के ऑनलाइन क्लासेज के विकल्प किए गए खत्म, दिल्ली सरकार ने जारी किया निर्देश

Delhi: No More Online Classes; Delhi Schools For Classes 10, 12 To Go Offline
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में भारी कमी को देखते हुए अब राजधानी दिल्ली के सभी स्‍कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई पूरी तरह खत्‍म कर केवल ऑफलाइन पढ़ाई कराने का निर्देश दिया गया है।
दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने आधिकारिक आदेश जारी करते हुए बताया है कि राजधानी के सभी स्कूलों में कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए हाइब्रिड लर्निंग मोड को खत्‍म करते हुए स्‍कूलों को पूरी तरह ऑफलाइन यानी फिजिकल करने का निर्देश दिया गया है। जारी आदेश दिल्‍ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्‍कूलों पर लागू होगा। 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों की अब क्लास और एग्जाम दोनों केवल ऑफ़लाइन होंगे। परीक्षाओं को लेकर भी अब छात्रों में कोई संशय नहीं रहेगा क्‍योंकि एग्‍जाम भी अब केवल ऑफलाइन मोड में ही आयोजित करने की अनुमति रहेगी।
वहीं स्‍कूल में ऑफलाइन क्‍लास अटेंड करने के लिए अब पेरेंट्स की अनुमति की जरूरत नहीं होगी। हालांकि दिल्ली सरकार ने 9वीं तक और 11वीं क्लास के लिए कोई जानकारी नहीं जारी की है इसलिए इनकी ऑनलाइन क्लास और ऑफलाइन क्लास दोनों 31 मार्च तक चलती रहेंगी। अन्‍य क्‍लासेज़ के लिए हाइब्रिड लर्निंग 31 मार्च तक चलेगी और 01 अप्रैल से सभी क्‍लासेज़ के लिए सभी स्‍कूल पूरी तरह केवल ऑफलाइन हो जाएंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: