शुक्रवार, जुलाई 1Digitalwomen.news

दिल्ली, यूपी, बिहार समेत कई राज्यों में बदला मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Delhi, Punjab, West Bengal, Odisha, Bihar, Kerala and Tamil Nadu to Experience Isolated Rains and Thunderstorms
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों से अचानक मौसम का मिजाज बदलने से एक बार फिर से हवा में सर्दी बढ़ गई है। बीते 48 घंटों में कई इलाकों में तेज बारिश के साथ कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हुई है।
मौसम विभाग के मुताबिक इस बारिश की वजह से अगले दो दिनों तक तेज हवाएं चलेंगी और तापमान में गिरावट भी आएगी। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को भी दिल्ली और आस पास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे।

वहीं मौसम एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से करवट ले सकता है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना है। कुछ इलाकों में तो ओलावृष्टि की भी आशंका व्यक्त की गई है। इससे पहले शुक्रवार को सहारनपुर और मुजफ्फरनगर सहित कुछ क्षेत्रों में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि भी हुई। वहीं मेरठ देहात के कुछ क्षेत्रों में भी बारिश हुई। तेज हवा, बारिश और ओलावृष्टि से सरसों की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है वहीं सर्दी भी बढ़ गई है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने भारत के कई अन्य राज्यों में भी हल्की बारिश के साथ साथ ओला वृष्टि के आसार जताए हैं, जिनमें बिहार, झारखंड पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, सिक्किम अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले दो दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है जिसके कारण आस पास के इलाकों में बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: