गुरूवार, दिसम्बर 1Digitalwomen.news

Covid-19 curbs: Delhi Disaster Management Authority has lifted all Covid-induced restrictions in the national capital

सोमवार से हटेंगे दिल्ली के सभी कोरोना प्रतिबंध, मास्क ना पहनने पर लगने वाले फाइन को 2000 रुपये से 500 किया गया

Delhi Disaster Management Authority has lifted all Covid-induced restrictions in the national capital
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

राजधानी दिल्ली में कोरोना के घटते संक्रमण दर को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण यानी डीडीएमए ने आज शुक्रवार को कई अहम फैसले किए हैं।
इनमें सबसे प्रमुख ये है कि अब दिल्ली की संक्रमण दर एक प्रतिशत रह गई है ऐसे में कोरोना संबंधित सभी प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं।

जिसके बाद अब सोमवार यानी 28 फरवरी से राजधानी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू वाले प्रतिबंध भी खत्म हो जाएंगे। इसके अलावा बीते दो साल से हाइब्रिड मोड पर चल रहे स्कूली कक्षाएं भी 1 अप्रैल से ऑफलाइन ही चलेंगी और एक अप्रैल से ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था पूरी तरह से खत्म कर दिए जाएंगे।

डीडीए के बैठक के बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जानकारी देते हुए यह कहा कि, डीडीएमए ने अपनी बैठक में राजधानी के सुधरते हालात, लोगों की तकलीफों और नौकरी जाने के कारण पेश आई परेशानियों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से सभी कोरोना प्रतिबंधों को हटाने का फैसला लिया है।

एक अप्रैल से सभी स्कूल सिर्फ ऑफलाइन मोड में ही चलेंगे। इसके साथ ही मास्क न पहनने पर 2000 रुपये के लगने वाले फाइन को घटाकर अब 500 रुपये कर दिया गया है। बैठक में ये भी फैसला हुआ है कि प्रतिबंध तो हट जाएंगे लेकिन सभी को कोविड संबंधी उचित व्यवहार करना होगा और सरकार भी इस पर कड़ी निगरानी रखेगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: