शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

Biden to talk about Ukraine with G7 leaders this week: White House

रूस के यूक्रेन पर हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने दी प्रतिक्रिया, कहा G7 के समकक्ष से करेंगे मुलाकात

Biden to talk about Ukraine with G7 leaders this week: White House
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

तमाम रोक टोक के बाद आज रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया है। रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ जंग का ऐलान करते हीं यूक्रेन में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके और राजधानी कीव में बड़े धमाकों की रिपोर्ट्स सामने आई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रमातोस्क में 2 धमाके हुए हैं और रूसी सिपाही क्रीमिया के रास्ते यूक्रेन में घुस रहे हैं।

इसके अलावा रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई का ऐलान करते हुए कहा कि इस युद्ध को टाला नहीं जा सकता है। रूस के राष्ट्रपति ने ये भी कहा कि जो देश इस मामले में दखल दे रहे हैं उन्हें भी इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। इतिहास में ऐसे परिणाम कभी नहीं हुए होंगे।

वहीं रूस के राष्ट्रपति पुतिन के इस घोषणा के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बाइडन ने कहा है कि इस हमले से होने वाली हर मौत के लिए रूस जिम्मेदार होगा। अमेरिका और उसके सहयोगी देश जल्द मिलकर प्लान बनाएंगे और रूस को जवाब दिया जाएगा।
बाइडन ने कहा कि मैं आज शाम व्हाइट हाउस से स्थिति की निगरानी करूंगा और अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से नियमित अपडेट प्राप्त करूंगा। कल, मैं सुबह अपने G7 समकक्षों से मिलूंगा. हम अपने NATO सहयोगियों के साथ समन्वय करेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: