शुक्रवार, जुलाई 1Digitalwomen.news

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक के घर पहुची ईडी, कर रही है पूछताछ

Maharashtra minister Nawab Malik appears before ED in connection with Dawood money laundering case
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक एक बार फिर से ईटी के शिकंजे में कसते नजर आ रहे हैं।
प्रवर्तन निदेशायल की टीम ने आज सुबह नवाब मलिक के घर पर छापेमारी की है। सुबह सात बजे ईडी की टीम उनके घर पहुंची और आठ बजे से अभी तक नबाब मालिक से पूछताछ जारी है। जानकारी के मुताबिक हवाला मामले में ईडी द्वारा जुटाए गए सबूतों में मलिक का नाम सबसे पहले आया है जिसके बाद एडी आज नवाब मलिक के घर पूछताछ के लिए पहुंची है।

क्या है पुरा मामला:
बता दें कि नवंबर, 2021 में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक को लेकर खुलासा किया था। फडणवीस ने कहा था कि नवाब मलिक ने मुंबई में दाऊद के करीबियों से जमीन खरीदी थी। इसमें एक मुंबई बम धमाकों में शामिल था। उन्होंने आरोप लगाया था कि बम धमाकों में उम्र कैद की सजा काट रहे शहा वली खान और हसीना पारकर के करीबी सलीम पटेल के साथ नवाब मलिक के व्यवसायिक संबंध हैं।
फडणवीस ने आरोप लगाया था कि कि सलीम पटेल के पावर ऑफ अटॉर्नी वाली कुर्ला में तीन एकड़ जमीन सॉलिडस नाम की कंपनी को बेची गई थी, जो नवाब मलिक की कंपनी है। यह कंपनी शहा वली खान के माध्यम से खरीदी गई थी। उन्होंने कहा कि जब जमीन का सौदा 2003 में हुआ तब भी नवाब मलिक मंत्री थी। 2019 में उन्होंने कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। फडणवीस ने कहा था कि, नवाब मलिक और उनके रिश्तेदारों की कुल पांच ऐसी प्रॉपर्टी पकड़ी हैं, जिसमें चार का संबंध अंडरवर्ल्ड से है।

वहीं जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को माफिया सरगना दाउद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को महाराष्ट्र की ठाणे जेल से गिरफ्तार किया था। ईडी ने दाउद और उसके सहयोगियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया है। इकबाल कासकर से इसी मामले में पूछताछ जारी है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक इकबाल कासकर ने नवाब मलिक का नाम भी लिया था, जिसके बाद ईडी की टीम उनसे पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: