मंगलवार, मई 24Digitalwomen.news

पर्यटन के क्षेत्र में एक बार फिर बड़ी उड़ान, जम्मू एयरपोर्ट से 16 नई उड़ानों की होगी जल्द शुरुआत

Jammu: Preparation of 16 new flights from Jammu airport
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

कोरोना की लहर का असर थमते देख पर्यटन क्षेत्र अब एक बार फिर से पटरी पर लौटने की तैयारी में जुट गया है। इस क्षेत्र को पंख देने के लिए जम्मू एयरपोर्ट से 16 नई उड़ानें शुरू करने की तैयारी चल रही है। वर्तमान में शीतकालीन शेड्यूल लागू है, जिसमें 23 फ्लाइट संचालित हो रही हैं।
मार्च के अंत से ग्रीष्मकालीन शेड्यूल शुरू हो जायेगा जिसमें फ्लाइट की संख्या बढ़कर 39 हो जाएगी।
मालूम हो की इसमें चंडीगढ़, बेंगलुरू, पुणे, इंदौर सहित अन्य शहरों को जोड़ा जाएगा। नई उड़ानें शुरू होने से माता वैष्णो देवी और कश्मीर घाटी जाने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधा मिलने लगेंगी।

बता दें कि जम्मू एयरपोर्ट प्रबंधन के पास ग्रीष्मकालीन शेड्यूल से 16 नई फ्लाइट शुरू करने का प्रस्ताव आया है। जम्मू से नए शहरों को जोड़ने के साथ वर्तमान रूट पर भी उड़ानों की संख्या बढ़ाई जाएगी। 28 मार्च से इंदौर और जम्मू के बीच इंडिगो एयरलाइंस सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है।
ये फ्लाइट सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी। जम्मू एयरपोर्ट प्रबंधक एसके गर्ग ने कहा कि मार्च से कई नए शहरों के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू होगी।

कुछ खास:
जनवरी में जम्मू एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई को 6700 फुट से बढ़ाकर 8000 फुट किया गया है। इससे उड़ान परिचालन के लिए पहले की तुलना में सुविधा हो गई है। एयरपोर्ट की क्षमता के बढ़ने से अब एयरपोर्ट पर 225 यात्री क्षमता वाली एयरबस-321 की सेवाएं भी शुरू होंगी। वहीं, पिछले वर्ष जुलाई माह से जम्मू एयरपोर्ट से रात्रि विमान सेवा और अगस्त में लोड पेनल्टी कम की गई है। जम्मू एयरपोर्ट के लिए नई उड़ानें शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: