बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

Movie review A Thursday: अंत तक सस्पेंस बरकरार रखेगी यामी गौतम की फिल्म अ थर्सडे, जरूर देखें

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

फिल्म: A Thursday (‘अ थर्सडे’)

कलाकार: यामी गौतम , नेहा धूपिया, अतुल कुलकर्णी और डिंपल कपाड़िया

डायरेक्टर: बेजाद खंबाटा

ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर फिल्म अ थर्सडे रिलीज हो चुकी है। बेहतरीन रूप से स्क्रिप्टेड यह फिल्म अंतिम तक अपने दर्शकों कए बीच में सस्पेंस बनाकर रखने वाली है। फिल्म ‘अ थर्सडे’ (A Thursday) मनोरंजन के साथ-साथ सस्पेंस, थ्रिलर, रोमांच से भरी है। खासकर इस फिल्म में हमारे समाज में हो रहे छोटी बच्चियों के साथ दुष्कर्म जैसी घटनाओं को दबा दिए जाने या फिर उन पर उचित कार्रवाई नहीं किए जाने की कानूनी व्यवस्था को लेकर सरकार पर सवाल भी उठाया गया है।

कहानी:
फिल्म की कहानी शुरू होती है एक टीचर नैना (Yami Gautam) के किरदार से, जो अपने मंगेतर रोहित मीरचंदानी के घर पर ही बच्चों का प्ले स्कूल चलाती हैं। नैना 3 सप्ताह की छुट्टी के बाद प्ले स्कूल में वापस आती हैं, जिसे देख कर स्कूल के बच्चे अरुण के पेरेंट्स काफी खुश हो जाते है। रोजाना की तरह वह सभी पेरेंट्स को एक विश्वास के साथ घर वापस भेजती हैं कि उनके बच्चे प्लेस्कूल में पूरी तरह सुरक्षित हैं और वो यहां कुछ नया सीखेंगे और खूब मस्ती करेंगे। लेकिन कुछ देर बाद हीं फिल्म की कहानी एक अलग मोड़ लेती है और इस सबका रूप बदल जाता है।
नैना पुलिस स्टेशन में फोन करके कहती हैं कि उसने 16 बच्चों को बंधक बना लिया है और उसकी कुछ मांगें हैं, जिसे पुरा किया जाए नहीं तो बंधक बच्चों को वह बारी बारी से मार देंगी। पहले कुछ मांगों को पूरा करने के बाद नैना देश के पीएम के साथ फेस टू फेस डील करने की मांग रखती है। फिल्म में भारत की प्रधानमंत्री (Dimple Kapadia) बनी हैं, जो 16 बच्चों की जिंदगी के लिए नैना से मिलने जाती हैं और फिर पूरी कहानी सामने आती है। इसके बाद फिल्म में कश्मकश के ड्रामे को सस्पेंस थ्रिलर के तौर पर बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है।

यामी गौतम ने अपने बेहतरीन अभिनय के साथ दर्शकों का मन मोह लिया है। यामी ने एक अच्छी और बच्चों की प्यारी टीचर से लेकर सबका दिल दहला देने वाली खतरनाक किडनैपर तक के अभिनय को बखूबी निभाया है। वही डिंपल कपाड़िया भी प्रधानमंत्री की छवि में काफी दमदार अभिनय करते नजर आई हैं। इसके अलावा नेहा धूपिया (Neha Dhupia), अतुल कुलकर्णी (Atul Kulkarni) पुलिस के किरदार में हमेशा की तरह काफी संजीदा और बेहतर अभिनय करते नजर आए हैं।
कुल मिलाकर इस सप्ताह के लिए फिल्म ‘अ थर्सडे’ (A Thursday) पूरी तरह से एंटरटेनिंग और बेहतरीन फिल्म साबित होने वाली है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: