बुधवार, दिसम्बर 7Digitalwomen.news

राजधानी दिल्ली मे नर्सरी से आठवीं तक की कक्षाओं के खुले सभी स्कूल, अभिभावकों के सहमति पत्र के बिना नहीं मिलेगी बच्चों को स्कूल में एंट्री

Schools Reopen In Delhi From Nursery To Class Eight
Schools Reopen In Delhi From Nursery To Class Eight.
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद आज से नर्सरी से लेकर आठवीं तक की ऑफलाइन कक्षाएं शुरू हो रही हैं। लेकिन स्कूल आने वाले सभी बच्चों को अपने साथ सहमति पत्र लेकर पहुंचना होगा। सहमति पत्र होने पर ही स्कूल प्रशासन की ओर से बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा। वहीं, कोई भी स्कूल किसी भी बच्चे या अभिभावक पर स्कूल पहुंचने को लेकर दबाव नहीं बनाएगा।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी नए दिशा निर्देश:
दिल्ली सरकार की निदेशालय ने स्कूल खोलने को लेकर बीते दिनों हीं स्कूलों व बच्चों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए थे। इसके तहत कोई भी स्कूल एक सप्ताह तक पाठ्य पुस्तकें लाने के लिए दबाव नहीं बनाएंगे। साथ हीं शिक्षा निदेशालय ने स्पष्ट किया है कि स्कूल पहुंचने के लिए छात्रों को अपने साथ अभिभावकों से मिला सहमति पत्र ले जाना होगा।
यदि बच्चा बिना सहमति पत्र के स्कूल पहुंचता है तो उसे स्कूल प्रशासन की ओर से प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस दिशा में स्कूलों की ओर से पूर्व में ही सहमति पत्र को जारी कर दिया गया था। स्कूल पहुंचने पर सहमति पत्र को स्कूल प्रशासन को जमा करना होगा।
इसके अलावा स्कूलों में अपनी क्षमता के हिसाब से बच्चों को स्कूल बुलाने की योजना बनाई गई है। ऐसे में कई निजी स्कूलों की ओर से अलग-अलग कक्षा के बच्चों को अलग-अलग दिन आने के लिए संदेश जारी किए गए हैं। स्कूलों की ओर से हाईब्रिड मोड यानि ऑनलाइन और ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन किया जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: