मंगलवार, मई 24Digitalwomen.news

Indian Railways to Resume Catering Service on All Trains From February 14

ट्रेनों में यात्रियों के लिए 14 फरवरी से फिर शुरू होगी भोजन सेवा,‌‌ कोविड काल से थी बंद

Indian Railways to Resume Catering Service on All Trains From February 14
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। ट्रेन में यात्रियों को गरमा-गरम भोजन फिर से मिलना शुरू हो जाएगा। काफी समय से ट्रेनों में भोजन शुरू करने को लेकर मांग की जा रही थी। आखिरकार अब भारतीय रेलवे ने हरी झंडी दे दी है। जल्द ही ट्रेन में सफर के दौरान यात्री पके हुए भोजन का लुत्फ उठा सकेंगे। भारतीय रेलवे ने फैसला किया है कि 14 फरवरी से आईआरटीसी सभी ट्रेनों में यात्रियों को खाना मुहैया कराएगी। कोरोना महामारी के चलते रेलवे ने ट्रेन में यात्रियों की मिलने वाली यह सुविधा अस्थाई रूप से बंद कर दी थी। अब जब कोरोना के मामले कम हो रहे हैं तो रेलवे ने यह सुविधा फिर शुरू करने का फैसला लिया है।

Indian Railways to Resume Catering Service on All Trains From February 14 (PC: IRCTC)

यह सुविधा सोमवार से पूरी तरह से बहाल हो जाएगी। ‌हालांकि इससे पहले भी आईआरटीसी ने कई ट्रेनों में यह सुविधा प्रदान कर दी है। भारतीय रेलवे ने कहा है कि 14 फरवरी से आईआरसीटीसी सभी ट्रेनों में यात्रियों को खाना मुहैया कराएगी। यात्रियों की जरूरत और कोविड-19 लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के चलते ट्रेनों में खाना देने की सुविधा फिर शुरू करने का फैसला किया है। यह सेवाएं लगभग 428 ट्रेनों में पके हुए भोजन के रूप में बहाल की जा चुकी हैं। प्रीमियम ट्रेनों (राजधानी, शताब्दी, दुरंतो) में पका हुआ भोजन पहले ही 21 दिसंबर को बहाल कर दिया गया था।

Indian Railways to Resume Catering Service on All Trains From February 14

पके हुए भोजन की सुविधा को बहाल करने के लिए रेलवे बोर्ड की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। बता दें कि 23 मार्च 2020 को कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ सुरक्षा उपाय के रूप में खानपान सेवाओं को बंद कर दिया गया था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: