बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

Uttar Pradesh Elections 2022: Voting underway for first phase of assembly election in UP

उत्तरप्रदेश में पहले चरण के चुनावी उत्सव की हुई शुरुआत, वोट डालने को लेकर लोगों में दिखा उत्साह, 58 सीटों पर वोटिंग जारी

Uttar Pradesh Elections 2022: Voting underway for first phase of assembly election in UP
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

उत्तर प्रदेश से आज लोकतंत्र के उत्सव की शुरुआत हो गई। प्रदेश में 11 जिलों की 58 सीटों पर पहले चरण में मतदान जारी है। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए जवानों को तैनात किया गया है। अभी तक कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है मतदान पूरी तरह से शांति तरीके से आगे बढ़ रहा है। कोहरा और ठंड के बावजूद लोगों में वोट डालने के लिए उत्साह देखा गया। सवेरे 7 बजे से ही मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए लाइन लगनी शुरू हो गई। बता दें कि पहले चरण में शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा में मतदान हो रहा है।

पहले चरण में 623 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं । जिनमें 73 महिला उम्मीदवार हैं। पहले चरण में योगी सरकार के 9 मंत्री मैदान में हैं। सुरेश राणा (थाना भवन), श्रीकांत शर्मा (मथुरा), संदीप सिंह (अतरौली), अतुल गर्ग (गाजियाबाद), अनिल शर्मा (शिकारपुर), कपिल देव अग्रवाल (मुजफ्फरनगर), दिनेश खटीक (हस्तिनापुर), डॉ जीएस धर्मेश (आगरा कैंट), लक्ष्मी नारायण (छाता) से चुनाव मैदान में हैं। इन सीटों पर सत्ताधारी बीजेपी की कड़ी परीक्षा मानी जा रही है। दरअसल, जिन 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, 2017 में उनमें से 53 सीटें बीजेपी पर थीं। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। कोरोना के चलते वोटिंग के लिए चुनाव आयोग ने एक घंटे का समय बढ़ाया है। इस मौके पर पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा- पहले मतदान, फिर जलपान । प्रधानमंत्री के अलावा कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने जनता से वोट करने की अपील की है। वहीं दूसरी ओर आज पीएम नरेंद्र मोदी सहारनपुर के रिमाउंट डिपो ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। समाजवादी के नेता अखिलेश यादव यूपी के बिजनौर में जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: