मंगलवार, मई 24Digitalwomen.news

बिहार में इंटर परीक्षा आज से शुरू, लगभग 14 लाख विद्यार्थी देंगे इस साल इंटर की परीक्षा

BSEB Intermediate Examination begins from today
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

बिहार में आज से यानी 1 फरवरी से इंटर परीक्षा की शुरुआत हो गई है। इसके लिए राज्य में 38 जिलों में 1,471 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं।
इस बार इंटर के परीक्षा में राज्य में 13 लाख 45 हजार 939 परीक्षार्थी शामिल होंगे, जिनमें छह लाख 97 हजार 421 छात्र और छह लाख 48 हजार 518 छात्राएं होंगी। आज से शुरू होने वाले पहले दिन पहली पाली में गणित (साइंस) और दूसरी पाली में हिंदी (आर्ट्स व वोकेशनल) की परीक्षा होगी। कोरोना की वजह से परीक्षा केंद्रों में सामाजिक दूरी और मास्क पर बेहद खाश ध्यान दिया गया है।
परीक्षा के दौरान प्रवेश व बाहर निकलने तक मास्क लगाना अनिवार्य होगा। सभी केंद्रों पर रोज सभी परीक्षा कक्षों व प्रशासनिक कक्ष को सैनिटाइज कराना अनिवार्य होगा। वहीं
परीक्षा परीक्षा को कदाचार मुक्त संचालित करने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों में परीक्षा की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से की जायेगी। इन सेंटरों पर वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी साथ ही जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा परीक्षा स्थलों का निरीक्षण भी किया जाएगा।
इसके अलावा जिन परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड के फोटो में गड़बड़ी हो या किसी अन्य की तस्वीर छपी हो, तो पहचान पत्र के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: