मंगलवार, अगस्त 16Digitalwomen.news

Budget session from today, Pegasus spyware, RRB NTPC results issues likely to be raised at Budget session today

कोरोना संक्रमण के बीच संसद का बजट सत्र आज से, पेगासस, एमएसपी, और छात्रों के एनटीपीसी परीक्षा परिणामों समेत कई मुद्दों पर हंगामे के आसार

Budget session from today,Pegasus spyware, RRB NTPC results issues likely to be raised at Budget session today
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

कोरोना की तीसरी लहर के कारण कई तरह की पाबंदियों के साथ संसद के बजट सत्र की शुरुआत आज से होने वाली है। सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति राम नाथ कोविद के अभिभाषण से शुरू होगी और कल मंगलवार को आम बजट पेश किया जाएगा।
कोरोना की वजह से सत्र के शुरुआती दो दिनों को छोड़ कर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही दो पालियों में चलेगी और राष्ट्रपति आज संसदीय में दोनों सदनों को संबोधित करेंगे। इसके अगले दिन से लोकसभा की कार्यवाही शाम चार बजे से नौ बजे तक और राज्यसभा की कार्यवाही की शुरुआत सुबह नौ बजे से होगी। इसके अलावा राज्यसभा की कार्यवाही ढाई बजे दोपहर से शुरू होगी। सोमवार को ही दोनों सदनों में आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा।

वहीं सबकी निगाहें सत्र में मुख्य रूप से कल पेश हो रहे आम बजट पर होगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सुबह 11 बजे लोकसभा में आम बजट पेश करेंगी। यह लगातार दूसरा आम बजट है जो अर्थव्यवस्था पर कोरोना के साये के बीच पेश हो रहा है। वित्त मंत्री के सामने कोरोना के कारण चुनौतियों का सामना कर रही अर्थव्यवस्था को संभालने के साथ मध्य और गरीब वर्ग को राहत देने की है।
इसके अलावा पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के कारण विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश करेगा। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने पेगासस मामले में हुए नए खुलासे पर सरकार को घेरने की योजना बनाई है। इसके अलावा इस सत्र के दौरान किसान आंदोलन के दौरान दर्ज हुए मुकदमे वापस न होने, एमएसपी पर कानूनी गारंटी सहित अन्य मुद्दों पर विचार के लिए कमेटी का गठन अब तक न होने, आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा परिणाम पर छात्रों के आंदोलन और महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार को घेरने की योजना बनाई है। कांग्रेस का लद्दाख में चीनी घुसपैठ से संबंधित नए खुलासों पर भी हमलावर रुख रहेगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: