गुरूवार, जुलाई 7Digitalwomen.news

Under Modi government pressure, Twitter limiting my followers: Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के टि्वटर पर फॉलोअर्स हुए कम, ट्विटर पर केंद्र के साथ मिलीभगत के लगाए आरोप

Rahul Gandhi to address rally in Dehradun today
Rahul Gandhi to address rally in Dehradun today
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने टि्वटर के फॉलोअर्स के लगातार घटने का दावा करते हुए मोदी सरकार के साथ वेटर की सहकारिता पर सवाल खड़े किए हैं।
राहुल गांधी का कहना है कि पिछले करीब सात महीने में उनके फॉलोअर्स की संख्या में करीब चार लाख का इजाफा हुआ था लेकिन अगस्त 2021 के बाद से उनके फॉलोअर्स की संख्या लगातार घट रही है।
रिपोर्ट के मुताबिक इस संबंघ में राहुल गांधी ने ट्विटर को एक पत्र भी लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि ट्विटर मोदी सरकार के दबाव में काम कर रहा है। राहुल गांधी ने 27 दिसंबर 2021 को ट्विटर को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने ट्विटर अकाउंट का डाटा भी शेयर किया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता शशि थरूर के साथ तुलना की गई है। अब ट्विटर ने इस पत्र का जवाब दिया है।

वहीं ट्विटर ने राहुल गांधी के पत्र के जवाब में कहा है कि हम भी चाहते हैं कि फॉलोअर्स की संख्या अकाउंट के साथ दिखे, लेकिन हम यह भी मानते हैं कि फॉलोअर्स वास्तविक हों। ट्विटर के पास हेरफेर और स्पैम के लिए कोई जगह नहीं है। हम मशीन लर्निंग टूल्स के जरिए हर सप्ताह बड़े पैमाने पर बॉट फॉलोअर्स और स्पैम की छंटनी करते हैं। ऐसे में फॉलोअर्स की संख्या में कमी हो सकती है।

बता दें की राहुल गांधी के मुताबिक अगस्त 2021 में उनके फॉलोअर्स की संख्या 54,803 कम हुई है, वहीं सितंबर में 1,327, अक्तूबर में 2,380 और नवंबर में 2,788 फॉलोअर्स कम हुए हैं। इस अवधि में सबसे ज्यादा पीएम मोदी के फॉलोअर्स बढ़े हैं जिनकी संख्या करीब 30 लाख है। राहुल गांधी ने कहा है कि ट्विटर पर मेरी आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। वैसे फिलहाल में राहुल गांधी के फॉलोअर्स की संख्या 19.6 मिलियन है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: