गुरूवार, दिसम्बर 1Digitalwomen.news

Railways’ NTPC and Level 1 exams suspended, Railway constitutes High Power Committee to look into Concerns of Candidates over NTPC CBT-1 Result.

रेलवे ने स्थगित कीं एनटीपीसी और श्रेणी-1 की परीक्षाएं, जांच के लिए बनाई गई जाँच समिति

रेलवे एनटीपीसी परीक्षा परिणामों में गड़बड़ी को लेकर परीक्षार्थियों द्वारा प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने एनटीपीसी और श्रेणी-1 की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। इस परीक्षा के परिणामों को लेकर बवाल मचा हुआ था। रेलवे ने परीक्षार्थियों की शिकायतों की जांच के लिए समिति गठित की है। रेलवे प्रवक्ता ने आज, 26 जनवरी, 2022 को सुबह जानकारी दी कि उम्मीदवारों के विरोध के बाद रेलवे ने एनटीपीसी और लेवल-1 की परीक्षा स्थगित की है। इसके साथ ही रेलवे ने प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों की शिकायतों की जांच के लिए समिति गठित की है।

रेलवे की ओर से जारी जानकारी में बताया गया है कि समिति विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्डों (आरआरबी) के तहत परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों और विफल होने वालों की शिकायतों की पहले जांच करेगी। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों को सुनने के बाद समिति रेल मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इससे पहले मंगलवार को, रेलवे ने एक सामान्य नोटिस जारी किया था, जिसमें नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को चेतावनी दी गई थी कि विरोध करते हुए बर्बरता और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वालों को रेलवे में भर्ती होने से रोक दिया जाएगा।

बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट को लेकर युवाओं का विरोध-प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा था। इसके विरोध में बिहार में लगातार दो दिनों से परीक्षार्थियों के द्वारा ट्रेनें रोके जाने और पटरियों को जाम करने की घटनाएं सामने आ रही थीं। विद्यार्थियों की प्रदर्शन इतनी बढ़ गई थी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर सोमवार शाम को तो पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस और लाठीचार्ज का प्रयोग भी करना पड़ा।इस मामले को लेकर अज्ञात 500 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

Leave a Reply

%d bloggers like this: