मंगलवार, मई 24Digitalwomen.news

RRB NTPC Results: Massive protest in Bihar against RRB NTPC exam result, rail tracks blocked

आरआरबी परीक्षा परिणाम निकलने के बाद अभ्यार्थियों ने पटना रेलवे स्टेशन पर किया हंगामा

RRB NTPC Results: Massive protest in Bihar against RRB NTPC exam result, rail tracks blocked
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

बिहार में रेलवे की आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के परिणामों से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने सोमवार को पटना रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। नतीजे सामने आने के बाद नाराज छात्रों ने घंटों ट्रेन को रोककर विरोध प्रदर्शन किया। घंटों मशक्कत के बाद भी जब अभ्यर्थी नहीं माने तो पटना के राजेंद्र नगर पर जमा रेलवे के परीक्षा में असफल छात्रों को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट सामने आने के बाद से ही नाराज अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे थे।

प्रदर्शनकारियों ने पटना राजेंद्र नगर टर्मिनल पर ट्रेन के सामने बैठकर प्रदर्शन किया। छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां चलाई और आंसू गैस के गोले दागे । घंटों की मशक्कत के बाद रेल ट्रैक को पुलिस ने खाली कराया। तब जाकर आवाजाही बहाल हुई। आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा के नतीजों से छात्र नाराज थे। छात्र नतीजों में हेराफेरी का आरोप लगा रहे हैं। नाराज छात्रों ने करीब 5 घंटों तक रेल को रोक कर रखा, तब पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों मौके पर पहुंचे। बाद में पुलिस प्रशासन ने छात्रों को समझा-बुझाकर शांत किया। प्रदर्शनकारी उम्मीदवारों के हंगामे की वजह से रेलवे को कई ट्रेनों के रूटों को डायवर्ट करना पड़ा। भागलपुर से नई दिल्ली जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस को बिहार के किउल जंक्शन से होते हुए गया और फिर आनंद विहार की तरफ रवाना किया गया। छात्रों के प्रदर्शन के कारण रेलवे ट्रेक जमा रहा, जिसकी वजह से इस ट्रेन को डायवर्ट किया गया। दो घंटे तक तक पटना जंक्शन पर भागलपुर इंटरसिटी और कोशी एक्सप्रेस ट्रेनें खड़ी रहीं। इन ट्रेनों को पाटलिपुत्र से होते हुए हाजीपुर और फिर शाहपुर पटोरी से बरौनी की तरफ भेजा गया। पटना राजधानी एक्सप्रेस व संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस को रद कर दिया गया है। छात्रों के प्रदर्शन से इस्लामपुर से नई दिल्ली जाने वाली मगध एक्सप्रेस भी प्रभावित रही। इस एक्सप्रेस को फतुहा स्टेशन पर ही रोककर रखना पड़ा। वहीं, हावड़ा से दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस भी प्रभावित रही। इस ट्रेन को भी रोककर रखना पड़ा।
छात्रों के हंगामे की वजह से राजेंद्र नगर टर्मिनल से चलने वाली तेजस राजधानी, संपूर्ण क्रांति दिल्ली के लिए रवाना नहीं हो पाई। नाराज प्रदर्शनकारी उम्मीदवारों को रेल और पुलिस प्रशासन ने लगातार समझाने की कोशिश की। प्रदर्शनकारी उम्मीदवारों के हंगामे की वजह से स्टेशन के दोनों दिशा की तरफ जाने वाले दर्जनों ट्रेनें एक जगह पर ही खड़ी रहीं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: