मंगलवार, मई 17Digitalwomen.news

Uttar Pradesh Elections 2022: AAP releases first list of 150 candidates

आम आदमी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 150 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, पढ़े-लिखे उम्मीदवार बनें आम आदमी पार्टी के चेहरे

Uttar Pradesh Elections 2022: AAP releases first list of 150 candidates
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने धीरे-धीरे अपने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं। वहीं अब आम आदमी पार्टी भी यूपी में चुनाव के लिए अपने 150 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।
इस दौरान आम आदमी पार्टी के नेता और आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि अच्छे और सुयोग्य उम्मीदवारों की पहली सूची हम लोग जारी कर रहे है। अब उत्तर प्रदेश की जनता योग्य उम्मीदवारों को अपना आशीर्वाद दे, और उनको चुनकर विधानसभा में भेजे। जनता उत्तर प्रदेश से राजनीति की गंदगी का सफाया करें।


बता दें, आप ने अपनी इस लिस्ट में पढ़े-लिखे उम्मीदवारों का खासा ख्याल रखा है। 150 उम्मीदवारों की सूची में आम आदमी पार्टी ने 8 MBA पास उम्मीदवार, 38 उम्मीदवार पीजी किये हुए है। जबकि आम आदमी पार्टी के 4 उम्मीदवार डॉक्टर है वहीं पीएचडी पास 8 उम्मीदवार, इंजीनियर 7 प्रत्यशी, बीएड 8, 39 उम्मीदवार ग्रेजुएशन किये, और 6 उम्मीदवार डिप्लोमा किये है।

वहीं, पढ़ाई के साथ-साथ आम आदमी पार्टी ने अपनी इस 150 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में जातिगत समीकरणों का भी बखूबी ध्यान रखा है इसमें 55 उम्मीदवार पिछड़ा वर्ग से है वहीं ब्राह्मणों को भी आम आदमी पार्टी ने बढ़चढ़ टिकट दिया है आप ने 36 ब्राह्मणों को आम आदमी पार्टी का टिकट दिया है बता दें, आप सांसद संजय सिंह लगातार ब्राह्मणों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ आवाज उठाते रहे है। वहीं, आप की इस लिस्ट में 31 उम्मीदवार अनुसूचित जाति से ताल्लुख रखते है वहीं 14 मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दिया है, 6 कायस्थ, 7 उम्मीदवार व्यापारी वर्ग से आते है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: