मंगलवार, जनवरी 18Digitalwomen.news

UP Elections 2022: BJP releases first list of 107 candidates, Yogi Adityanath to contest from Gorakhapur

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने अपने 107 प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी

Uttar Pradesh Elections 2022: BJP releases first list of 107 candidates
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी प्रदेश भाजपा ने अपने पहले और दूसरे फेज के लिए अपने 107 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। दिल्ली भाजपा मुख्यालय पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सूची जारी की।

यहाँ देखें प्रत्याशियों की सूची:

उन्होंने बताया कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से और केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से उम्मीदवार होंगे। पहले कहा जा रहा था कि योगी अयोध्या से लडेंगे लेकिन ऐन समय पर पार्टी ने उन्हें गोरखपुर से ही उम्मीदवार बनाया है। आगरा ग्रामीण से बेबीरानी मौर्य चुनाव लड़ेंगी। पहले वे उत्तराखंड की राज्यपाल रहीं हैं। पहले चरण के 57 और दूसरे चरण की 48 सीटों पर नाम तय किए गए हैं। 21 नए चेहरों को उम्मीदवार बनाया है। 107 सीटों में 44 में ओबीसी, 19 में एससी और 10 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया गया है।
बीजेपी ने कुल 107 नामों का एलान किया है, इनमें से 63 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है। पहले और दूसरे चरण में बीजेपी ने 20 विधायकों का टिकट काटा है। जिन्हें टिकट दिया है, उनमें 44 ओबीसी, 19 एससी और 10 महिलाओं को टिकट दिया है। प्रतिशत के हिसाब से बात करें तो 68 % उम्मीदवार ओबीसी, एससी और महिलाएं हैं।

बता दें की 403 विधानसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होना है। अंतिम चरण के लिए मतदान 7 मार्च को होगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: