शुक्रवार, जुलाई 1Digitalwomen.news

Delhi: Cinema halls, gyms closed; malls to stay open from 10 am to 8 pm on odd-even basis

कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार हुई सख्त, सिनेमा हॉल, जिम को किया गया बंद, बढ़ाई सख्ती

Delhi: Cinema halls, gyms closed; malls to stay open from 10 am to 8 pm on odd-even basis
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, जिसमें उन्होंने बताया कि ओमिक्रॉन वैरिएंट से डरने की बिल्कुल जरूरत नहीं है लेकिन लापरवाही भी नहीं की जानी चाहिए।
सीएम केजरीवाल ने इस दौरान कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज से ग्रेप (ग्रेडड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान) लागू हो रहा है। इसके कुछ ही समय बाद सरकार की ओर से दिल्ली में रात 10 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू किया गया है। इससे पहले रात 11 बजे से कर्फ्यू लागू करने की बात कही गई थी। इसके अलावा अब दिल्ली मेट्रो, रेस्टोरेंट और बार अब 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे। सिनेमा हॉल, स्पा, जिम, मल्टीप्लेक्स, विवाहघर, ऑडिटोरियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि ओमिक्रॉन को लेकर सबसे बड़ी बात अभी तक ये सामने आई है कि, इसके लक्षण बहुत हल्के हैं, इसलिए डरने की जरूरत नहीं है। किसी को भी अस्पताल की जरूरत नहीं पड़ रही, ऑक्सीजन की भी जरूरत नहीं पड़ रही। लेकिन अगर लापरवाही करेंगे तो कोरोना नहीं छोड़ेगा। घर से निकलने से पहले मास्क जरूर लगाएं। मुख्यमंत्री ने ये भी बताया कि इस बार आपकी सरकार भी दस गुना तैयार है।

सीएम केजरीवाल ने जनता से अपील की है कि मैं कई दिनों से बाजारों की तस्वीर देख रहा हूं कि बेतहाशा भीड़ जुट रही है। अगर इसी तरह चला तो कोरोना फैलने का डर बना रहेगा। इसलिए मेरी आप सबसे अपील है कि सार्वजनिक स्थानों और भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। ऐसी जगहों पर आप मास्क लगाकर भी रखें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: