बुधवार, जनवरी 26Digitalwomen.news

Fresh snowfall in Himachal elates tourists

नए साल से पहले पहाड़ों पर बिछी सफेद बर्फ की चादर, पर्यटकों के बीच दिखी खुशी

Fresh snowfall in Himachal elates tourists
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नए साल के आगमन होने पर अब चंद दिन ही बचे हैं। 2022 का जश्न मनाने के लिए लाखों सैलानियों ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में डेरा जमा लिया है। नए साल शुरू होने से पहले पर्यटकों को पहाड़ों में आज हुई बर्फबारी ने सौगात दी है। पहाड़ों की रानी मसूरी में मौसम का मिजाज बदलते ही बर्फबारी होने से पर्यटकों के चेहरे खिल उठे हैं।

Fresh snowfall in Himachal Pradesh elates tourists

अचानक मौसम का मिजाज बदलने से ऊंची पहाड़ियों पर हुई बर्फबारी के बाद अब मसूरी में भी बर्फ गिरनी शुरू हो गई। उत्तराखंड की ऊंची चोटियों में बर्फबारी चल रही है। आज सवेरे औली और बदरीनाथ में बर्फ गिरी। कल भी प्रदेश के ऊपरी हिस्सों में हिमपात हुआ। अधिकतर इलाकों में दिनभर बादल छाए रहे। वहीं चारों धाम सहित ऊंची चोटियों पर हिमपात भी हुआ। इसके अलावा हेमकुंड साहिब, पिथौरागढ़ की ऊंची चोटियों पर भी बर्फ गिरी। नैनीताल में भी शाम को कुछ देर बर्फ के फाहें गिरीं। मौसम में आए इस बदलाव से राज्य में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। पहाड़ों पर बर्फबारी से सारा मंजर सफेद हो गया है।

Heavy snowfall in hilly region

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में जोरदार बर्फबारी हो रही है। हिमाचल के कुल्लू, मनाली शिमला आदि में हुई बर्फबारी के बाद सैलानी खूब मस्ती कर रहे हैं। वहीं सिक्किम और दार्जिलिंग में भी बर्फ ने मुसीबतें बढ़ा दी है। नाथूला में भारी बर्फबारी में हजारों सैलानी फंसे, जिन्हें सुरक्षित निकालने का काम चल रहा है ।
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक उत्तराखंड में नए साल के आगमन तक मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। पहाड़ी जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार बने रहेंगे। अगले दो से तीन दिन में 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हो सकता है। बता दें कि पहाड़ों पर बर्फ है तो मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ गई है। सर्द हवाओं के थपेड़ों के बाद हल्की बारिश ने पारे को और लुढ़का दिया है। वहीं दूसरी ओर रविवार शाम से मौसम ने अचानक करवट ली और देखते ही देखते दिल्ली-एनसीआर में हल्की बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे ऐसी ही हल्की हल्की बारिश का अनुमान जताया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: