शनिवार, अगस्त 13Digitalwomen.news

Elections 2022: Ahead of polls, Election Commission of India to meet Health Secretary

विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कल चुनाव आयोग ने बुलाई अहम बैठक, स्वास्थ्य सचिव समेत कई अधिकारी होंगे मौजूद

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत देश के पांच राज्यों में हाल हीं में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव आयोग कल यानी 27 दिसंबर को अहम बैठक बुलाई है।
बताया जा रहा है कि इस बैठक में भारतीय निर्वाचन आयोग ने स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण सहित स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया। जहाँ पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मौजूदा कोरोना के हालात पर चर्चा होगी।

दरअसल, कोरोना के मामलों में एक बार फिर से हो रही बढ़ोतरी से आने वाले संकट को देखते हुए तीन दिन पहले हीं इलाहाबाद हाई कोर्ट ने प्रधानमंत्री मोदी और चुनाव आयोग से विधानसभा चुनावों को फिलहाल टालने की अपील की थी। इसके बाद मुख्य चुनाव आयुक्त ने अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश का दौरा कर हालात का जायजा लेने के बाद कोई फैसला करने की घोषणा की थी।

हाईकोर्ट ने कहा था कि दूसरी लहर में लाखों की संख्या में लोग कोरोना संक्रमित हुए और लोगों की मृत्यु हुई। ग्राम पंचायत चुनाव और पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव ने लोगों को काफी संक्रमित किया, जिससे लोग मौत के मुंह में गए। अब यूपी विधानसभा का चुनाव निकट है। सभी पार्टियां रैली, सभाएं करके भीड़ जुटा रहीं हैं, जहां किसी भी प्रकार का कोरोना प्रोटोकॉल संभव नहीं है और इसे समय से नहीं रोका गया तो परिणाम दूसरी लहर से भी भयावह हो सकते हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: