बुधवार, फ़रवरी 8Digitalwomen.news

Mumbai: BMC bans all New year gatherings in closed or open locations

मुंबई में नए साल के जश्न पर लगा बैन, बीएमसी ने जारी किए नए दिशा निर्देश

Mumbai: BMC bans all New year gatherings in closed or open locations

कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को भांपते हुए मुंबई में बीएमसी ने नए साल का जश्न मनाने के लिए किसी भी बंद या खुली जगह पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है।
इसके अलावा दादर में एक लैब में काम करने वाले 12 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीएमसी ने लैब को सील कर दिया है।

बता दें की ओमिक्रॉन के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने नई कोविड गाइडलाइंस का एलान किया है। जिसके अनुसार, राज्य में अब रात 9 से सुबह 6 बजे तक सार्वजनिक स्थानों पर पांच लोगों से ज्यादा लोगों के जुटने की इजाजत नहीं होगी। इसके अलावा विवाह समारोह अगर बंद जगहों पर हो रहे हैं तो 100 और खुली जगहों पर हो रहे हैं तो 250 से ज्यादा लोगों के जुटने की इजाजत नहीं होगी। 

इसके अलावा उद्धव सरकार ने जिम, स्पा, होटल, थिएटर और सिनेमा हॉल को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किए जाने का आदेश दिया है। सभी संचालकों को पहले ही अपनी पूरी क्षमता और 50 फीसदी क्षमता से संचालित होने के बारे में सरकार को बताना होगा। गाइडलाइंस के मुताबिक, बाकी सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक आयोजनों में बंद जगह पर 100 और खुली जगह पर 250 या जगह की क्षमता से 25 फीसदी से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: