शनिवार, जनवरी 29Digitalwomen.news

Maharashtra Winter Session to begin today in Mumbai

महाराष्ट्र में आज से शीतकालीन सत्र की शुरुआत, विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए तैयार

Maharashtra Winter Session to begin today in Mumbai
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

महाराष्ट्र में आज से शीतकालीन सत्र की शुरुआत होने वाली है।
उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि सत्र के दौरान सरकार ओबीसी आरक्षण और एमएसआरटीसी की चल रही हड़ताल सहित सभी मुद्दों का जवाब देगी। उद्धव सरकार पहले से ही तमाम मुद्दों को लेकर घिरी हुई है, इसलिए विधानसभा सत्र में खूब हंगामा रहने वाला है।

वहीं विपक्ष ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिये हैं, क्योंकि राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा आयोजित पारंपरिक चाय पार्टी में प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा समेत किसी ने भी भाग नहीं लिया।
उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि सत्र के दौरान 26 विधेयक पेश किए जाएंगे, जिनमें केंद्र के तीन कृषि कानूनों के प्रभाव को खत्म करने के लिए राज्य सरकार द्वारा पहले पेश किए गए विधेयकों को निरस्त करना भी शामिल है। 

बता दें कि केंद्र सरकार किसानों के आंदोलन को देखते हुए पीछे हट गई थी, स्वयं पीएम मोदी ने सामने आकर पिछले महीने तीन कृषि कानूनों को वापस करने की घोषणा की थी। आर्थिक राजधानी मुंबई में 22-28 दिसंबर तक शीतकालीन सत्र होने वाला है।

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि इस बार का शीतकालीन सत्र मुंबई में आयोजित होगा क्योंकि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के कारण ज्यादा हवाई यात्रा नहीं कर सकते।

Leave a Reply

%d bloggers like this: