सोमवार, फ़रवरी 6Digitalwomen.news

Haryana: Only Fully-Vaccinated will be Allowed In Malls, Hotels, Bus Stands and Theatres From Jan 1 2022

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार हुई सतर्क, 1 जनवरी से बिना वैक्सीन के मॉल, होटल, स्टेशन,बस स्टैंड पर एंट्री नहीं

COVID19: Delhi reports 2nd Omicron case
Haryana: Only Fully-Vaccinated will be Allowed In Malls, Hotels, Bus Stands and Theatres From Jan 1 2022

हरियाणा सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। हरियाणा सरकार राज्य में कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वाले पर एक जनवरी से कार्रवाई करने की घोषणा की है।
इस बात की जानकारी प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान दी है। विज ने कहा कि वैक्सीन की दोनों खुराक नहीं लगवाने वाले व्यक्तियों को बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, मॉल्स और होटल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस दौरान विज ने यह भी कहा कि कोरोना से मौत पर आश्रितों को मुआवजा दिया जा रहा है। उन्होंने जानकारी दी है कि हरियाणा में ओमिक्रॉन वैरिएंट के अब तक छह मामले सामने आए हैं। गुरुग्राम में विदेश से लौटे तीन लोग संक्रमित मिले हैं। वह दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हैं।

बता दें की हरियाणा में मंगलवार को 43 नए मामले सामने आए हैं। यह मामले सोमवार को मिले 31 से 12 अधिक हैं और पिछले दो माह में सबसे अधिक हैं। वहीं, सिरसा में एक मरीज की मौत हो गई। राज्य में कोरोना के सबसे अधिक मरीज गुरुग्राम में 23 मिले हैं। वहीं पंचकूला 8, फरीदाबाद 6, करनाल 3, सिरसा-यमुनानगर, झज्जर 1-1 में एक कोरोना का नया मरीज मिला है। इस समय प्रदेश में कुल एक्टिव केस 234 हो गई है, इनमें से 180 होम आइसोलेशन में हैं। एक दिन की संक्रमण दर 0.15 और कुल 5.42 फीसदी हो गई है। रिकवरी दर 98.66 और मृत्यु दर 1.30 प्रतिशत है। अब तक कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 10062 पहुंच गई है। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: