रविवार, जनवरी 29Digitalwomen.news

Punjab: Orders to increase the security of all religious places in Punjab

पंजाब में धार्मिक हिंसा का खतरा बढ़ा, सभी श्रद्धा और धार्मिक स्थलों पर चौकसी बढ़ाई गई

Punjab: Orders to increase the security of all religious places in Punjab

पंजाब विधानसभा चुनाव के समय को नजदीक देखते हुए राज्य में धार्मिक हिंसाओं के आसार बढ़ने लगे हैं। वहीं इस खतरे को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार को हाई अलर्ट किया है कि पंजाब में धार्मिक भावनाओं को भड़काने की नापाक योजना देश विरोधी तत्वों द्वारा की जा रही है। एजेंसियों ने सभी डेरा मुखियों के अलावा सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को यकीनी बनाने का आदेश दिया है।
इस इनपुट के बाद पंजाब सरकार ने सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी है। मंदिरों से लेकर गुरुद्वारों में सीसीटीवी कैमरों को लगाने और गांव स्तर पर सरपंचों तक को आगाह करना शुरू दिया गया है कि अगर कोई शरारती तत्व गांव या धार्मिक स्थलों के आसपास दिखाई देता है तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।

ताजा जानकारी के मुताबिक, पंजाब में कई धार्मिक डेरों पर शरारती तत्व कोई वारदात कर सकते हैं। डेरों के कई मुखी पहले ही आतंकवादियों के निशाने पर है। वियना कांड के बाद पंजाब में काफी दिनों तक माहौल खराब रहा और आगजनी हुई थी। वियना में डेरा सच्चखंड बल्लां के संत रामानंद जी की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

बता दें की पंजाब में पिछले दो दिनों की घटनाओं से काफी तनाव का माहौल पैदा हो गया है और इस से शांति व भाईचारे को खतरा पैदा हो गया है। इस खतरे को देखते हुए पंजाब की इंटेलिजेंस व काउंटर इंटेलिजेंस की टीमों को मैदान में उतारा गया है और तमाम धार्मिक स्थलों के इर्द गिर्द डेरा जमाने का आदेश दिया गया है। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: