मंगलवार, जनवरी 18Digitalwomen.news

देहरादून में राहुल गांधी की रैली से कांग्रेसी जोश में, भाजपा की नजरें भीड़ गिनने में लगी रही

Rahul Gandhi to address rally in Dehradun

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने आज देहरादून के परेड ग्राउंड पर ‘विजय सम्मान रैली’ कर कांग्रेस नेताओं में जोश जगा दिया। कांग्रेस ने राहुल गांधी की रैली का आयोजन ऐसे समय किया जब पूरा देश ‘विजय दिवस’ के 50 वर्ष पूरा होने पर शहीद सैनिकों के पराक्रम और साहस को याद कर रहा था। राहुल गांधी ने भी अपने संबोधन से उत्तराखंड की धरती से विजय दिवस की यादें ताजा कर दी। आज राहुल पूरे अपने लय में थे। परेड मैदान में उमड़ी भीड़ को देखकर कांग्रेसी नेता गदगद थे। 12 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इसी मैदान में जनसभा हुई थी। तब भाजपा ने एक लाख लोगों की भीड़ आने का दावा किया था। आज कांग्रेस ने राहुल गांधी की रैली में पीएम मोदी से ज्यादा लोगों के आने का दावा कर रही है। वहीं दूसरी ओर भाजपा के नेता कांग्रेस की रैली में उमड़ी भीड़ की गिनती करने में लगे हुए हैं। आइए आपको बताते हैं राहुल गांधी ने परेड ग्राउंड से अपने संबोधन में क्या कहा। दोपहर करीब डेढ़ बजे पहुंचे राहुल गांधी ने सबसे पहले पिछले दिनों तमिलनाडु हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए जनरल विपिन रावत को श्रद्धांजलि दी। राहुल की रैली में सीडीएस जनरल बिपिन रावत का कटआउट भी प्रमुखता से लगाया गया । उसके बाद साल 1971 के बांग्लादेश निर्माण के युद्ध में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक विजय की 50वीं वर्षगांठ पर आयोजित हुई इस रैली में राहुल गांधी ने पूर्व सैनिकों और शहीद सैनिकों के परिजनों को प्रियदर्शनी सैन्य सम्मान देकर सम्मानित किया ।

राहुल गांधी ने उत्तराखंड से जोड़ा अपना भावनात्मक रिश्ता–

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने उत्तराखंड और अपने परिवार के बीच कुर्बानी का रिश्ता भी जोड़ा। राहुल बोले कि मेरी दादी, पिता देश के लिए शहीद हुए। राहुल गांधी ने देवभूमि के लोगों से कहा कि हम आपकी कुर्बानी समझते हैं। मैं वो दिन कभी नहीं भूल सकता जब स्कूल में मुझे बताया गया कि इंदिरा गांधी को 32 गोलियां लगी हैं। आप लोगों को भो फोन आया पापा शहीद हो गए, चाचा शहीद हो गए। आपके और मेरे बीच रिश्ता है। जिस महिला ने इस देश के लिए 32 गोलियां खाईं उनका नाम निमंत्रण पत्र तक में नहीं था। राहुल ने अपनी यादें साझा करते हुए कहा कि जब मैं छोटा था, देहरादून के दून स्कूल में पढ़ा करता था। मैं यहां आपके साथ दो तीन साल रहा। आपने उस समय मुझे बहुत प्यार दिया। परेड ग्राउंड के मंच से संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला।

मोदी सरकार पर बोला हमला, सरकार आने पर राहुल ने बताया अपना विजन–

कांग्रेस के सांसद ने मोदी सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि आप देश को बांटने का काम करते हैं, भारत में किसान की मेहनताना छीनी जा रही है। आज महंगाई बढ़ती जा रही है। पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं। नरेंद्र मोदी जी ने आपकी जेब से पैसा निकालकर 10 करोड़ रुपए का अरबपतियों का कर्ज माफ किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना में पूंजीपतियों का टैक्स माफ किया गया लेकिन मजदूरों को बस या रेल का टिकट तक नहीं मिला। जब तक नरेंद्र मोदी की सरकार दिल्ली से नहीं हटेगी युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा। इंफ्रास्ट्रक्चर, रेलवे, एयरपोर्ट, माइंस सब कुछ दो-तीन उद्योगपतियों के हाथों में जा रहा है। आप लिखकर ले लो देश अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा। आप ये मत सोचिए देश मजबूत हो रहा है। देश मजबूत तब होता है जब देश का नागरिक मजबूत होता है। जब देश की जनता बिना डरे, झिझके काम कर सकती है। जब जनता बिना डरे बोल सकती है। राहुल गांधी ने कहा कि जब हमारी सरकार आएगी तो किसानों की मदद होगी, रोजगार देगी, कानून बनाएगी लेकिन किसानों के लिए बनाएगी। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भी सभा को संबोधित किया। ‌

Leave a Reply

%d bloggers like this: