बुधवार, जनवरी 26Digitalwomen.news

Netflix plans in India get price cut; check out new rates

नेटफ्लिक्स ने अपने मंथली प्लान किए सस्ते, मोबाइल पर मूवी देखने वाले यूजर्स को दी राहत

Netflix plans in India get price cut; check out new rates
Netflix plans in India get price cut; check out new rates

आज मोबाइल यूजर्स के लिए ऑनलाइन मूवी कंपनी नेटफ्लिक्स ने राहत देते हुए अपने मंथली प्लान सस्ते करने का एलान किया । बता दें कि मंगलवार को नेटफ्लिक्स इंडिया ने अपने सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत में कटौती की है। कंपनी ने अपने सभी प्लान की कीमत को कम कर दिया है। अब आपको नेटफ्लिक्स का 1 महीने वाला मोबाइल प्लान मात्र 149 रुपए में मिलेगा, जिसकी कीमत पहले 199 रुपए थी। वहीं नेटफ्लिक्स बेसिक प्लान की कीमत में 300 रुपए की कटौती करके इसे 199 रुपए कर दिया गया है। कंपनी ने नए प्लान्स को ‘हेप्पी न्यू प्राइस’ नाम दिया है। नए रेट आज 14 दिसंबर से लागू हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर अमेजन प्राइम मेंबरशिप की 14 दिसंबर से महंगी हो गई है। कंपनी ने प्राइम के सब्सक्रिप्शन प्लान्स की कीमत 50 से 500 रुपए तक की बढ़ाई है। अब यूजर्स को लेटेस्ट वेब सीरीज और मूवीज देखने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। आइए अब जानते हैं नेटफ्लिक्स इंडिया क्या है।

नेटफ्लिक्स अपने मोबाइल-कंप्यूटर में इंटरनेट माध्यम से ऑनलाइन मूवी दिखाती है–

बता दें कि ऑनलाइन मूवी देखने का हर कोई दीवाना है और अधिकतर लोग अपने मोबाइल और कंप्यूटर में इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन फिल्म देखना पसंद करते हैं। इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी वेबसाइट है जो ना सिर्फ ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की सेवा प्रदान करती हैं बल्कि मूवी डाउनलोड करने की सुविधा भी देती हैं।
इससे फायदा यह होता है कि ऑडियंस मूवी डाउनलोड करके उसे बाद में जब समय मिलता है ऑफलाइन देख सकते हैं। नेटफ्लिक्स एक ऐसी ही वेबसाइट है। आज बॉलीवुड की कई फिल्में नेटफ्लिक्स के माध्यम से ही रिलीज होती है। कोविड-19 के दौर में नेटफ्लिक्स तेजी के साथ उभरकर सामने आया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: