मंगलवार, जनवरी 18Digitalwomen.news

Virgil Abloh the founder of ‘Virgil Abloh’ died at the age 41 following his private battle with cancer

ऑफ-व्हाइट के सीईओ और संस्थापक डिजाइनर ‘वर्जिल अब्लोह’ की 41 वर्ष की उम्र में कैंसर से मौत

‘Virgil Abloh’ the founder of Off-White died at the age 41 following his private battle with cancer

एलवीएमएच ग्रुप की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक सुप्रसिद्ध डिजाइनर ‘वर्जिल अब्लोह’ की कैंसर से मौत हो गई है । वह 42 वर्ष के थे एवं अब्लोह वर्षों से ‘कैंसर’ से लड़ रहे थे, लेकिन रविवार, 29 नवंबर 2021 को उन्होंने अपनी आखिरी साँस ली।

वर्जिल अबलोह एक अमेरिकी फैशन डिजाइनर और उद्यमी थे। वह 2018 से 2021 तक ‘लुई वीटन’ के मेन्सवियर संग्रह के कलात्मक निदेशक थे। अबलोह मिलान स्थित ‘लेबल ऑफ-व्हाइट’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी थे, जिसकी स्थापना उन्होंने 2012 में की थी।

Virgil Abloh

वर्जिल अब्लोह का जन्म 30 सितंबर, 1980 को इलिनोइस के रॉकफोर्ड में हुआ था। उनके माता-पिता दक्षिण अफ्रीका के घाना से अमेरिका आए थे। वह घाना में वोल्टा क्षेत्र के ईवे जातीयता के अंतर्गत आता है। उनके पिता एक पेंट कम्पनी में मैनेजर थे एवं उनकी मां सीमस्ट्रेस थीं । उनका बचपन रॉकफोर्ड मे बिता एवं उनकी प्रारंभिक पढ़ाई वहीं की बोयलयन कैथोलिक हाई स्कूल से हुई। वर्जिल ने वर्ष 2002 में मैडिसन की ‘यूनिवर्सिटी ऑफ विस्कॉन्सिन’ से सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ साइंस में स्नातक किया । 2006 में उन्होंने इलिनोइस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) से मास्टर ऑफ आर्किटेक्चर हासिल किया।

अब्लोह ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2002 में फेंडी में इंटर्नशिप के साथ शुरू की थी, जहां उनकी मुलाकात कानई वेस्ट से हुई थी । बाद में वे अच्छे दोस्त बन गए और साथ में सहयोग करने लगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: