शनिवार, नवम्बर 27Digitalwomen.news

Delhi Air Pollution: Delhi Schools, Colleges To Reopen On November 29

दिल्ली में 29 नवंबर से खुलेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, राजधानी में सीएनजी व इलेक्ट्रिक को छोड़ अन्य वाहनों को 3 दिसंबर तक प्रवेश वर्जित

Delhi Schools, Colleges To Reopen On November 29
Delhi Schools, Colleges To Reopen On November 29

राजधानी दिल्ली की वायु प्रदूषण के स्तर में सुधार के बाद आज दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं।
गोपाल राय ने बैठक के बाद बताया कि दिल्ली में स्कूल, कॉलेज और सभी तरह के शिक्षण संस्थान 29 नवंबर से दोबारा खोले जाएंगे।
साथ हीं गोपाल राय ने जानकारी दी कि हमने अपनी बैठक में फैसला लिया है कि सभी सीएनजी व इलेक्ट्रिक वाहनों को दिल्ली की सीमा में 27 नवंबर से प्रवेश दिया जाएगा। वहीं सीएनजी व इलेक्ट्रिक के अलावा सभी तरह के वाहनों का 3 दिसंबर तक दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा।

बता दें कि दिल्ली एनसीआर में वायु प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट सख्त रुख अपनाए हुए है। राजधानी दिल्ली में प्रदूषित वायु को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 21 सितंबर तक सभी स्कूलों और सरकारी दफ्तरों को बंद करने का निर्णय लिया था। वहीं बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि जो भी प्रतिबंध था वह 21 नवंबर तक था, अब स्थिति बेहतर हो गई है। उन्होंने बताया कि 16 नवंबर को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 403 था, जो अब 290 पहुंच चुका है। रिपोर्ट बताती है कि हवा के कारण 26 नवंबर तक स्थिति में और भी सुधार होगा। इस पर कोर्ट ने कहा कि प्रदूषण से लड़ने के लिए वैज्ञानिक तैयारी होनी चाहिए, आगामी दिनों में हवा का बहाव कैसा होगा। इसको लेकर तैयारी की जा सकती है। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: