शनिवार, नवम्बर 27Digitalwomen.news

Mamata to visit New Delhi today, likely to meet PM Modi, Opposition leaders

पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंची, शीतकालीन सत्र से पहले पीएम मोदी से भी मुलाकात करने की संभावना

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee Image Source: http://aitcofficial.org/
West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee Image Source: http://aitcofficial.org/

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी संसद के शीतकालीन सत्र से पहले आज राष्ट्रीय राजधानी के चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंच रही हैं।

बता दें की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस चार दिवसीय दौरे के दौरान कई नेताओं से मिलने के आसार हैं जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल हैं। वहीं
ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने का कार्यक्रम है। बताया जा रहा है कि वे राज्य के कई मुद्दों पर पीएम से चर्चा करना चाहती हैं। जिसमें सबसे अहम राज्य को बकाया राशि का भुगतान और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र के विस्तार का मुद्दा शामिल है।

मालूम हो की पश्चिम बंगाल विधानसभा ने बीते मंगलवार को बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का विस्तार करने के केंद्र के फैसले के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया था। ऐसा करने वाला वह दूसरा राज्य बन गया है।
इससे पहले पंजाब विधानसभा ने ऐसा ही प्रस्ताव पारित किया है। बीएसएफ अधिनियम में संशोधन के केंद्र के फैसले पर एक विवाद छिड़ गया है, विपक्षी नेताओं ने केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर देश के संघीय ढांचे को कमजोर करने का आरोप लगाया है। पंजाब और पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्र सरकार के इस फैसले का जबरदस्त विरोध किया है। ममता बनर्जी तो इस मुद्दे पर केंद्र सरकार खिलाफ मोर्चा खोल चुकी हैं।
वहीं ममता बनर्जी के दिल्ली आने से पहले उनके सांसदों को भी यहां पहुंचने का निर्देश मिल गया है इसलिए संभव था आज शाम शाम तक सभी टीएमसी सांसद भी दिल्ली पहुंच जाएंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: